home page

Chanakya Niti : पुरुषों की इन 4 चीजों से आकर्षित होती हैं महिलाएं, हार जाती हैं अपना दिल

chanakya niti For women : आचार्य चाणक्य ने मानव जीवन को लेकर कई बातों का जिक्र किया है, अकसर आपने देखा होगा की महिलाओं को इंप्रेस करने के लिए पुरूष कई तरह के नुसके अपनातें रहते है, आइए आपको बताते है पुरुषों की इन 4 चीजों के बारे में जिनसे महिलाएं होती हैं आकर्षित ...
 | 

HR Breaking News, Digital Desk - आचार्य चाणक्य (Acharya Chanakya) ने अपनी नीतियों में जीवन से जुड़े हर एक पहलू पर खुलकर अपने विचार प्रकट किए हैं। चाणक्य की बातें आज भी मनुष्य को कई समस्याओं से बचाती हैं। चाणक्य ने अपनी नीतियों में सिर्फ व्यापार से जुड़ी सीख ही नहीं दी है बल्कि, जीवन से जुड़ी भी कई बड़ी सीख दी हैं। जो पालन करने से व्यक्ति अपने जीवन को संवार(enhance life) सकते हैं। आचार्य चाणक्य ने पुरुषों के कुछ ऐसी गुणों का भी वर्णन किया है जिनके होने से महिलाएं उनकी तरफ ज्यादा आकर्षित (women are more attracted towards them) होती है। तो आइए जानते हैं आचार्य चाणक्य के अनुसार, महिलाएं कैसे पुरुषों को पसंद करती हैं।


ईमानदार चरित्र का पुरुष


चाणक्य नीति के अनुसार(According to Chanakya policy), जो पुरुष ईमानदार होता है और अपनी पत्नी या प्रेमिका से कोई बात नहीं छुपाता और बहुत ही शांत सरल स्वभाव का हो तो ऐस पुरुषों को महिलाएं ज्यादा पसंद करती हैं। साथ ही ऐसे पुरुषों का साथ अपना रिश्ता बनाए रखने की पूरी कोशिश करती हैं।


जो पुरुष महिलाओं की बातों को शांति से सुने


महिलाएं चाहती है कि उनका जीवनसाथी उनकी बातों को अच्छे से सुने और उन्हें तवज्जो भी दे। महिलाओं को अच्छा लगता है जब उनका जीवनसाथी उनकी छोटी छोटी बातों को बड़े ध्यान से सुनता है। ऐसे लोगों को महिलाएं आसानी से अपना दिल दे बैठती हैं।


जिसका मन साफ और धनी व्यक्तित्व हो


आचार्य चाणक्य के अनुसार, महिलाएं जब भी अपना जीवनसाथी चुनती है तो वह उसकी सूरत से ज्यादा उसकी सीरत पर ध्यान देती हैं। वह पुरुषों के मन से आकर्षित होती हैं। साथ ही जो पुरुष मेहनती होते हैं उन पुरुषों पर भी महिलाएं आसानी से अपना दिल हार बैठती हैं।


जिन पुरुषों का शांत स्वभाव हो


महिलाओं को ऐसे पुरुष भी बहुत आकर्षित करते हैं जिनका स्वभाव काफी सरल हो। शांत और सुलझे हुए व्यक्तियों को महिलाएं जल्दी अपना दिल हार बैठती हैं। आचार्य चाणक्य कहते हैं कि जो पुरुष शांत स्वभाव का हो और जिसकी बोली सौम्य हो ऐसे पुरुषों पर महिलाएं जल्द फिदा हो जाती हैं।