home page

Cheapest Furniture Market : ये है देश की सबसे सस्ती फर्नीचर मार्केट, अपनी मनपसंद का बनवा सकते हैं सामान

Cheapest Furniture Market :  अगर आप नया घर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं या अपने फर्नीचर को एक नए ट्रेंडी लुक देना चाहते हैं, तो चलिए आपको दिल्ली के उन फेमस मार्केट के बारे में बताते हैं, जहां से आपको सही दाम में क्वालिटी वाले फर्नीचर मिल सकते हैं।

 | 
 Cheapest Furniture Market : ये है देश की सबसे सस्ती फर्नीचर मार्केट, अपनी मनपसंद का बनवा सकते हैं सामान

HR Breaking News, Digital Desk- घर के इंटीरियर को सजाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है घर का फर्नीचर। फर्नीचर न सिर्फ वहां रहने वाले लोगों के लाइफस्टाइल को दिखाता है, बल्कि एक अच्छी क्वालिटी वाला ट्रेंडी फर्नीचर घर के आकर्षण को भी बढ़ा देता है। जिस वजह से घर के ट्रेंडी कलेक्शन को हमेशा अपडेट करते रहना भी काफी जरूरी है। 


दिल्ली के कीर्ति नगर में फर्नीचर मार्केट - Kirti Nagar Furniture Market in Delhi


यह फर्नीचर बाजार न केवल पूरे एनसीआर में बल्कि पूरे एशिया में भी सबसे बड़ा बाजार है। 500 से अधिक रिटेलर और थोक विक्रेताओं के साथ, बाजार में आपको हर जरूरत का सामान मिल जाएगा। कटलरी, लिनेन, वार्डरोब से लेकर काउच और डाइनिंग टेबल तक आप यहां से हर एक चीज खरीद सकते हैं। अगर आप एक नया घर खरीद रहे हैं, या एक नया ऑफिस खोलने वाले हैं, तो एक बार आपको इस जगह पर जरूर आना चाहिए। यहां फर्नीचर खरीदने की कीमत हजारों से लाखों तक है।

ये भी पढ़ें : दिल्ली में DTC या क्लस्टर बस में सफर करने वालों के लिए बड़ा अपडेट

कैसे पहुंचे: बाजार कीर्ति नगर मेट्रो स्टेशन से सिर्फ 10 मिनट की दूरी पर है, जहां से आप आसानी से ई-रिक्शा या ऑटो ले सकते हैं।

खुलने का समय: मार्केट सोमवार को छोड़कर हर दिन सुबह 10:30 बजे से रात 8:00 बजे तक खुलती है।

दिल्ली में पंचकुइयां रोड फर्नीचर मार्केट - Panchkuian Road Furniture Market in Delhi


कनॉट प्लेस के पास पहाड़गंज क्षेत्र में स्थित पंचकुइयां रोड फर्नीचर बाजार 90 के दशक से सबसे प्रसिद्ध और पसंदीदा फर्नीचर बाजारों में से एक है। यहां से ट्रेडिशनल राजस्थानी टेबल से लेकर लकड़ी से बना हर सामान खरीद सकते हैं। इस बाजार में काफी मजबूत लकड़ी के फर्नीचर मिलते हैं, जो आपके घर के इंटीरियर को एक क्लासिक टच देंगे। अगर आप विंटेज पीस की तलाश में हैं, तो ये जगह आप ही के लिए है।

कैसे पहुंचे : यह आरके आश्रम मार्ग मेट्रो स्टेशन से मुश्किल से एक किलोमीटर दूर है, यहां तक आप आसानी से पैदल चलकर भी जा सकते हैं।

कितने बजे खुलती है: मार्केट सोमवार को छोड़कर हर दिन सुबह 10:00 बजे से शाम 8:30 बजे तक खुलती है।

गुरग्राम में बंजारा मार्केट - Banjara Market in Gurugram

ये भी पढ़ें : MP के इन जिलों से गुजरेगी 342 किमी लंबी नई रेल लाइन, 514.40 करोड़ रुपये हुए जारी


दिल्ली से थोड़ा दूर शॉपिंग करना चाहते हैं, तो गुरुग्राम जा सकते हैं। गुरुग्राम के सबसे लोकप्रिय फर्नीचर बाजारों में से एक, सेक्टर 54 में बंजारा मार्केट घरेलू सामान और सजावट की चीजों के लिए एक बेस्ट बाजार साबित होती है। यहां से आप सिरेमिक बर्तन, पर्दे, अलमारियां, फ्रेम, विंटेज डिजानिंग के शीशे और काफी कुछ जरूरत की चीजें खरीद सकते हैं। इस मार्केट की सबसे अच्छी बात है, यहां आप बार्गेनिंग भी कर सकते हैं।

कैसे पहुंचे : ये जगह सेक्टर 54 मेट्रो स्टेशन से सिर्फ तीन मिनट की दूरी पर है।

कितने बजे तक खुलती है: मार्केट पूरे हफ्ते में सुबह 09:00 बजे से शाम 08:00 बजे तक खुलती है।

दिल्ली में अमर कॉलोनी फर्नीचर मार्केट - Amar Colony Furniture Market 


लाजपत नगर फेस 4 में अमर कॉलोनी बाजार एंटीक चीजों की खरीदारी के लिए जाना जाता है। यहां से आप प्राचीन चीजों को खरीद सकते हैं, जैसे औपनिवेशिक शैली की आर्मचेयर, बुकशेल्फ़, जो देखने में बेहद ही खूबसूरत लगती हैं। यहां से आप पॉकेट फ्रेंडली स्टाइलिश होम-डेकोरेशन की भी शॉपिंग कर सकते हैं।


कैसे पहुंचे : कैलाश कॉलोनी मेट्रो स्टेशन और मूलचंद मेट्रो स्टेशन दोनों से ही ये बाजार पैदल दूरी पर हैं।

खुलने का समय : यह मंगलवार को छोड़कर हर दिन सुबह 09:00 बजे से शाम 07:00 बजे तक खुलती है।

Employees News - कर्मचारियों की लीव के बदले नियम, मिलेगी 42 छुट्‌टी

दिल्ली का जेल रोड मार्केट - Jail Road Market


हरी नगर से तिलक नगर तक फैला जेल रोड मार्केट पश्चिमी दिल्ली में एक अंडररेटेड मार्केट है। यहां आप जब भी आएंगे, तो आपको एक लंबी कतार में दुकानें देखने को मिल जाएंगी। हर दुकान पर तरह-तरह की वैरायटी वाले फर्नीचर उपलब्ध हैं। यहां से आप डिजाइनर पर्दे, गद्दे जैसी घर से जुड़ी चीजें खरीद सकते हैं।


कैसे पहुंचे: यह जगह तिलक नगर मेट्रो स्टेशन से आठ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, मार्केट जाने के लिए आप यहां से ऑटो कर सकते हैं।

खुलने का समय: बुधवार को छोड़कर हर दिन सुबह 10:00 बजे से शाम 09:00 बजे तक खुलती है।