home page

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता नूरी खान गिरफ्तार, ऑक्सीजन प्लांट पर हंगामा करने का आरोप

HR BREAKING NEWS. मध्य प्रदेश में कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता नूरी खान को गिरफ्तार करने का मामला सामने आया है। उज्जैन की नाना खेड़ा पुलिस उन्हें घर से गिरफ्तार गिरफ्तार कर थाने ले आयी। उनके खिलाफ अलग अलग धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। मामला उज्जैन के ऑक्सीजन प्लांट का है। नूरी खान
 | 
मध्य प्रदेश में कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता नूरी खान गिरफ्तार, ऑक्सीजन प्लांट पर हंगामा करने का आरोप

HR BREAKING NEWS. मध्य प्रदेश में कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता नूरी खान को गिरफ्तार करने का मामला सामने आया है। उज्जैन की नाना खेड़ा पुलिस उन्हें घर से गिरफ्तार गिरफ्तार कर थाने ले आयी। उनके खिलाफ अलग अलग धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। मामला उज्जैन के ऑक्सीजन प्लांट का है। नूरी खान ने वहां धांधली का आरोप लगाते हुए विरोध किया था। हालांकि बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया था।

ऑक्सीजन, वेक्सीन व जरूरी दवाओं की कालाबाजारी को अब Haryana Police ऐसे करेगी काबू, जानें क्या है रणनीति…

नूरी खान का कहना है उन्होंने दो दिन पहले तपोभूमि में चल रहे ऑक्सीजन रिफलिंग प्लांट में प्रशासन की धांधली उजागर की थी। इसलिए उन पर बदले की भावना से कार्रवाई की गयी है। जिसके बाद मंगलवार को पुलिस उन्हें घर से थाने ले आयी और घंटों तक थाने में बैठाकर रखा। नूरी खान ने आरोप लगाया था कि प्रशासन तपोभूमि प्लांट में उज्जैन शहर के लोगो के बड़े सिलेंडर नहीं भर रहा है, जबकि देवास रतलाम और अन्य शहरों में ऑक्सीजन भेजी जा रही है।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता नूरी खान गिरफ्तार, ऑक्सीजन प्लांट पर हंगामा करने का आरोप

कोर्ट की फटकार के बाद एक्शन में आया Election Commission – काउंटिग के बाद विजल जुलूस निकालने पर लगाई रोक

ये था पूरा मामला :
कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की समस्या के खिलाफ लगातार आवाज़ उठा रही हैं। दो दिन पहले तपोभूमि स्थित ऑक्सीजन प्लांट पर पहुंच कर उन्होंने वहां की अव्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए जिला प्रशासन पर आरोप लगाया था। खान का कहना है कि जब प्लांट में 22 टन ऑक्सीजन आयी तो सबसे पहले उज्जैन जिले को उसका लाभ मिलना चाहिए। आखिर क्यों उज्जैन कलेक्टर मंदसौर रतलाम देवास और भोपाल ऑक्सीजन भिजवा रहे हैं। जबकि उज्जैन में ऑक्सीजन की कमी से रोजाना मरीज मर रहे हैं। इसके अलावा आज नूरी खान ने प्रशासन के खिलाफ कुछ सबूत देने का भी दावा किया था। वो सबूत दे पातीं उससे पहले ही आज सुबह नाना खेड़ा पुलिस ने नूरी खान को धारा 188 , 353, 269 ,270 सहित धारा 3 में गिरफ्तार कर लिया।

.Corona से आपको कब तक बचाए रख सकती है Covid 19 वैक्सीन- जानिए क्या है विशेषज्ञों की राय

नूरी खान की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही कांग्रेस विधायक महेश परमार और अन्य कांग्रेस नेता भी थाने पहुंच गए। उन्होंने नूरी खान की गिरफ्तारी का विरोध और जनता के हित में आवाज़ उठाने का समर्थन किया। विधायक ने कहा हम आगे भी लड़ाई जारी रखेंगे। महेश परमार ने कहा सरकार इस माहमारी में नाकाम हुई है और आम जनता की आवाज को दबने नहीं देंगे।

जानिए oxygen cylinder और Remdesivir की क्या है कीमत, अगर हो रही कालाबाजारी तो इन नंबरों पर दें जानकारी

वहीं सीएसपी वंदना चौहान ने बताया कि दो दिन पहले तपोभूमि ऑक्सीजन प्लांट पर पहुंचकर कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान ने सरकारी काम में बाधा डाली थी और गलत बयान बाजी की थी। इस पर से उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई की गयी और नोटिस देकर छोड़ दिया गया है। नूरी खान के खिलाफ पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा डालने का भी केस दर्ज किया है।