home page

delhi ncr weather : दिल्ली एनसीआर में 5 दिन होगी बारिश

Rain Prediction: मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में आज आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं और रात में बहुत हल्की बारिश की संभावना है. इसके साथ  ही अधिकतम तापमान में कुछ राहत देखी जा सकती है. हालांकि, आने वाले दिनों तापमान में अच्छी गिरावट दर्ज हो सकती है. आइए जानते है मौसम के बारे में ताजा जानकारी।
 
 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)।  देश की राजधानी दिल्ली और उत्तर भारत में गर्मी पूरे शबाब पर है. साथ ही हीटवेव भी कहर बरपा रही है. दिनभर चिलचिलाती धूप और लू का सितम परेशान कर रहा है.  वहीं, देर रात और तड़के सुबह में भी कोई राहत नहीं मिल रही है.

बढ़ता तापमान रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने दिल्लीवालों के लिए गर्मी से राहत की खबर दी है. IMD के मुताबिक, अब इस गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. दिल्ली में आज से 27 मई तक बारिश के आसार बन रहे हैं.

My Story : मैंने अपने पति की खुशी के लिए शराब पीना किया शुरू, महिला ने खोले राज


दिल्ली में 5 दिन बारिश और बूंदाबांदी की संभावना


मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में आज, 23 मई को आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं और रात में बहुत हल्की बारिश की संभावना है. इसके साथ ही अधिकतम तापमान में कुछ राहत देखी जा सकती है. हालांकि, आने वाले दिनों तापमान में अच्छी गिरावट हो सकती है.

दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 43 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज हो सकता है. इसके बाद कल यानी 24 मई से 4 दिन तक दिल्ली में आंधी के साथ बारिश  होने के आसार है. इससे अधिकतम तापमान गिरकर 36 डिग्री तक आ सकता है और न्यूनतम तापमान गिरकर 24 डिग्री सेल्सियस आ सकता है.

Tourist Spots : बुढ़ापे से पहले घूम आएं ये 10 खूबसूरत जगह

एक्टिव हो रहा पश्चिमी विक्षोभ


मौसम विभाग के मुताबिक, 28 मई से बारिश की गतिविधियां खत्म हो जाएंगी और तापमान एक बार फिर बढ़ने लगेगा. हालांकि, बादल छाए रहेंगे. बता दें मौसम विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि अगले 24 से 48 घंटों के दौरान राजस्थान के कुछ हिस्सों सहित उत्तर पश्चिम भारत में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है. इसका असर दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों पर भी देखने को मिल सकता है.

कब आएगा मॉनसून?


मॉनसून की बात करें तो इसके लिए दिल्लीवालों को अभी इंतजार करना पड़ सकता है. आईएमडी के मुताबिक, 4 जून को मॉनसून केरल पहुंच सकता है. इस साल केरल में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की शुरुआत की सामान्य की तुलना में थोड़ी देरी होने से हो सकती है. केरल में मॉनसून की शुरुआत 4 जून से हो सकती है. इसमें 4 दिन आगे या पीछे होने की संभावना बनी हुई है. इसके कुछ दिन बाद मॉनसून का असर दिल्ली तक देखा जाएगा.