home page

Delhi News : दिल्ली में बुलडोज़र एक्शन, 125 एकड़ ज़मीन को को करवाया कब्ज़ा मुक्त

दिल्ली MCD इन दिनों अवैध निर्माण को लेकर काफी सख्ती दिखा रही है | दिल्ली में 100 से ज्यादा निर्माणों को ध्वस्त करने MCD ने 125 एकड़ से ज्यादा ज़मीन को कब्ज़ा मुक्त करवाया है | आइये जानते हैं किस किस इलाके में चला सरकारी बुलडोज़र 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : दिल्ली नगर निगम (MCD) का बुलडोजर एक्शन लगातार जारी है। निगम ने पिछले एक हफ्ते में दिल्ली में 100 से ज्यादा निर्माणों को अवैध बताकर तोड़ दिया है। इस दौरान कई एकड़ जमीन भी कब्जा मुक्त हुई है। निगम ने लगभग 500 घरों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें ध्वस्त कर दिया था। एमसीडी का तोड़फोड़ अभियान फरवरी महीने में भी जारी है।

अब नहीं लागू होगा 8th Pay Commission, सरकार ने इस मजबूरी में लिया फैसला


दिल्ली नगर निगम ने फरवरी तक 131 अवैध निर्माण को अतिक्रमण बताकर ढहा दिया है। शहर में किसी भी तरह के अवैध निर्माण को बुलडोजर चलाकर तोड़ा जाएगा, साथ ही साथ अतिक्रमण हटाने का अभियान चलता रहेगा। इससे पहले निगम ने लगभग 500 घरों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें ध्वस्त कर दिया था। एमसीडी का तोड़फोड़ अभियान फरवरी महीने में भी जारी है।

एमसीडी ने एक हफ्ते में 100 से ज्यादा अवैध निर्माण जमींदोज कर दिए गए। एमसीडी ने 35 प्रॉपर्टी को सील भी कर दिया। एमसीडी अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन लगातार चला रही है। बुलडोजर ऐक्शन के दौरान स्थानीय लोगों के विरोध के बावजूद फरवरी में एमसीडी ने अब तक 131 अवैध निर्माण को अतिक्रमण बताकर ढहा दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एमसीडी का यह बुलडोजर ऐक्शन आगे भी जारी रहेगा। शहर में किसी भी तरह के अवैध निर्माण को बुलडोजर चलाकर तोड़ा जाएगा, साथ ही साथ अतिक्रमण हटाने का अभियान चलता रहेगा।

अब नहीं लागू होगा 8th Pay Commission, सरकार ने इस मजबूरी में लिया फैसला

एमसीडी ने बुलडोजर ऐक्शन द्वारा पिछले महीने में भी कई निर्माण को जमींदोज कर दिया था। इस दौरान निगम ने लगभग 500 घरों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें ध्वस्त कर दिया था। एमसीडी का तोड़फोड़ अभियान फरवरी महीने में भी जारी है। एमसीडी ने एक हफ्ते में 100 से ज्यादा अवैध निर्माण जमींदोज कर दिए गए। इस दौरान एमसीडी ने 35 प्रॉपर्टी को सील भी कर दिया।