home page

Delhi news : दिल्ली की इन कॉलोनियों में 301 इमारतों पर चला बुलडोजर, 77 सील

Delhi news : अवैध निर्माण को लेकर दिल्ली सरकार इन दिनों एक्शन मोड़ में नज़र आ रही है , सरकार ने अलग अलग ज़ोन की 301 इमारतों पर बुलडोज़र चलाया है और 77 से ज्यादा इमारतों को सील कर दिया है | आइये जनते है क्या है ये मामला 

 | 

HR Breaking News, New Delhi :  दिल्ली नगर निगम ने अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 301 इमारतों पर तोड़फोड़ की कार्रवाई की है। साथ ही 77 इमारतों को सील भी किया है। निगम की टीमों ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर बीते 15 दिनों के दौरान 12 जोनों में कई जगहों पर कार्रवाई की है। इस संबंध में निगम के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अवैध निर्माण को बुल्डोजर से तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई। दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर निगम की टीमों ने यह कार्रवाई की है।

Damad Rights : ससुर की प्रॉपर्टी में दामाद का कोई अधिकार नहीं, High court का decision

अवैध निर्माण को हटाया
इसमें विशेष तौर पर अनाधिकृत कॉलोनियों व कृषि भूमि पर अवैध निर्माण को हटाया है। जिन इमारतों पर कार्रवाई हुई है। उन सभी के संचालकों ने डीडीए मास्टर प्लान 2021 और भवन निर्माण के नियमों का उल्लंघन किया है। इससे पहले निगम की टीमों ने नियमित रूप से कई जगहों पर निरीक्षण किया था। जिसके बाद उन सभी इमारतों को चिन्हित किया गया। जहां पर भवन निर्माण का उल्लंघन करने का पता चला।

इन इलाकों में कार्रवाई
अधिकारी ने बताया कि निगम की टीमों ने बुधवार को 21 इमारतों पर तोड़फोड़ की कार्रवाई की। इसमें विकास नगर में मोहन गार्डन, राजपुर खुर्द, जेवीटीएस गार्डन छतरपुर, पुष्प विहार, मदनगीर, वसंत कुंज, जामिया नगर, जैतपुर, जगतपुरी, त्रिलोकपुरी, दिचाऊं एन्क्लेव, निर्मल विहार, दिचाऊं कलां के सुल्तान गार्डन पर, मौर्य एन्क्लेव संत नगर, बुराड़ी, लक्ष्मी नगर, नांगलोई, रोहिणी सेक्टर-15 पर बुधवार को कार्रवाई की है।

Ghaziabad : स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था काला धंदा, 65 लड़के लड़कियों को देख पुलिस रह गयी सन्न

21 मुकदमे दर्ज 
निगम के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 21 मामलों में मालिकों व कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज किया गया है। इन मामलों से जुड़ी इमारतों में बिजली और पानी के कनेक्शन काटने के लिए बिजली कंपनियों और दिल्ली जल बोर्ड को सूचित किया गया है।