home page

Delhi news : दिल्ली में 50 मीटर तक धंस गयी सड़क, चल रहा था मेट्रो का काम

latest delhi news : आज राजधानी दिल्ली में अंडरग्राउंड मेट्रो का काम चल रहा था और उस दौरान ही अचानक से 50 मीटर की सड़क अंदर धंस गयी , क्या थी इसकी वजह, आइये जानते हैं 

 | 
delhi news

HR Breaking News, New Delhi : राजधानी दिल्ली में मेट्रो रेल के लिए जारी काम के दौरान बड़ा हादसा हुआ है. मैदानगढ़ी इलाके में अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन की साइट पर सड़क ही धंस गई है. लगभग 50 फीट गहराई और 25 से 30 फीट चौड़ाई में सड़क धंस जाने से एक क्रेन भी मलबे में ही दब गई है. फिलहाल किसी की मौत की कोई खबर नहीं मिली है. रिपोर्ट के मुताबिक, यह हादसा शनिवार सुबह 4 बजे के आसपास हुआ. अच्छी बात यह रही कि हादसे के वक्त काम बंद था और नीचे लोग नहीं थे.

2000 ka Note : 6 साल बाद सरकार ने फिर करदी नोटबंदी, इस दिन तक चलेंगे 2000 के नोट

बताया गया है कि सड़क धंस जाने की वजह से मैदानगढ़ी से साकेत जाने वाला रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया है. स्थानीय प्रशासन घटनास्थल पर है और सड़क को ठीक करके रास्ता चालू करने की कोशिश की जा रही है. बताया गया है कि यहां तीन-चार दिन से सड़क में दरार देखी गई थी लेकिन कंपनी ने इस पर ध्यान नहीं दिया और आज यह हादसा हुआ.

दिन में होता हादसा तो जाती जान
स्थानीय लोगों का कहना है कि कंपनी की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ. गनीमत यह थी कि हादसा रात में हुआ. अगर यही हादसा दिन में होता तो ट्रैफिक मूवमेंट भी रहता और लोगों को भी अच्छा-खासा नुकसान पहुंचता. फिलहाल, घटना की वजह सामने नहीं आई है. कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारी और स्थानीय प्रशासन की टीम घटनास्थल पर मौजूद है.

2000 ka Note : 6 साल बाद सरकार ने फिर करदी नोटबंदी, इस दिन तक चलेंगे 2000 के नोट

दिल्ली के हैदरपुर बादली मोड़ मेट्रो स्टेशन पर भी मेट्रो पिलर गिरने की घटना सामने आई थी. इस हादसे में एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया था. पिलर की शटरिंग का एक टुकड़ा सड़क पर खड़ी गाड़ी पर आ गिरा था जिससे गाड़ी में मौजूद ड्राइवर घायल हो गया था.