home page

Delhi School Closed: आज बंद रहेंगे Delhi एनसीआर के स्कूल, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

Delhi news : कुछ दिनों पहले सरकार ने भयंकर सर्दी की वजह से दिल्ली और इसके साथ के इलाकों के के स्कूलों को बंद करने का एलान किया था और आज भी सरकार ने Delhi और NCR के स्कूलों को बंद करने का एलान किया है और नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया है की सभी क्लासेज ऑनलाइन लगेंगी | आइये जानते हैं क्या है इसका कारण |
 | 

HR Breaking News, New Delhi :  किसानों के 13 फरवरी को 'दिल्ली चलो' मार्च को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी है। उन्हें बॉर्डर पर रोकने के लिए भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। ऐसे में सवला उठना लाजिमी है कि दिल्ली के स्कूलों (school close in delhi) में पढ़ने वाले एनसीआर (school closed in NCR) के विभिन्न इलाकों के बच्चों का क्या होगा। आखिर 13 फरवरी को दिल्ली के स्कूल बंद होंगे या फिर पढ़ाई जारी रहेगी। हालांकि, अब इसे लेकर एक जरूरी अपडेट सामने आया है।

Fastag की हुई छुट्टी, अब इस तरीके से कटेगा Toll tax

ऑनलाइन होगी पढ़ाई 
बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में स्थित कुछ स्कूलों ने ऑनलाइन मोड में कक्षाएं (online classes) संचालित करने का फैसला लिया है। ऐसे में 13 फरवरी को फिजिकल मोड में क्लासेज नहीं होंगी। दरअसल, सिंघु बॉर्डर पर बैरिकेडिंग की वजह से स्कूलों ने यह निर्णय लिया गया है।

ऑनलाइन होंगी क्लासेज

Fastag की हुई छुट्टी, अब इस तरीके से कटेगा Toll tax


रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्शन कमेटी ऑफ अनएडेड रिकॉग्नाइज्ड प्राइवेट स्कूल के अध्यक्ष भरत अरोड़ा ने भी कहा कि दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में स्थित स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने पर विचार कर रहे हैं। अगर स्थितियां नहीं बिगड़ी तो स्कूल खुला रहेगा। हालांकि, हालात बिगड़ने पर स्कूलों को बंद करने का ही फैसला लिया जाएगा।

दिल्ली में धारा 144 लागू
किसान आंदोलन के कारण पूरी दिल्ली (delhi news) में अगले एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। इस धारा के तहत भीड़ इकट्ठा करने, रैली या जुलूस निकालने जैसे सामूहिक गतिविधियों पर रोक लग जाती है। वहीं, दिल्ली की सीमाओं को भी सील कर दिया गया है।