home page

Dry Days : पीने वालों के लिए बड़ा अपडेट, 4 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

Dry Days Latest Update - शराब पीने वालों के लिए एक बड़ा अपडेट सामने आया है। लोकसभा चुनाव के चलते शहरों में शराब की दुकानें बंद रहने वाली है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में पता चला है कि चार दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं किस किस दिन बंद रहेंगे ठेके-

 | 
Dry Days : पीने वालों के लिए बड़ा अपडेट, 4 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें 

HR Breaking News (ब्यूरो)। अगर आप मुंबई (Dry Days In Mumbai) में रहते हैं और शराब के शौकीन हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। 2024 के लोकसभा चुनावों के बीच शहर की शराब दुकानें और बार बंद (Liquor shops and bars closed) रहेंगे। 2024 के लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण से पहले मुंबई शहर में प्रशासन ने कथित तौर पर 18 से 20 मई तक ड्राई डे की घोषणा की है। महाराष्ट्र में 20 मई को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान होना है। आइए जानते हैं मुंबई में कब-कब ड्राई डे मनाया जाएगा।

Relationship Tips : 40 की उम्र में महिलाएं पुरुषों से चाहती हैं ये 6 चीजें

किस दिन और किस समय तक बंद रहेंगे शराब दुकान?

रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई शहर में 18 मई को शाम 5 बजे से शराब की दुकानें और बार बंद (Liquor shops and bars closed) रहेंगे। इसके बाद ये 19 मई को भी दिन भर बंद रहेंगे और 20 मई को शाम 5 बजे ही खुलेंगे। मतदान के दिन सभी शराब की दुकानें और बार पूरे दिन बंद रहेंगे। सार्वजनिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके अलावा, 5 जून को मतगणना के दौरान नतीजे घोषित होने तक मुंबई में फिर से ड्राई डे मनाया जाएगा।


मुंबई उत्तर लोकसभा जिले में करीब 16 लाख मतदाता हैं और महाराष्ट्र की राजनीति में इसका काफी प्रभाव है। इसमें बोरीवली, दहिसर, कांदिवली ईस्ट, चारकोप और मलाड वेस्ट जैसे प्रमुख क्षेत्र शामिल हैं। अब तक भाजपा इस संसदीय क्षेत्र पर हावी रही है, जिसमें राम नाइक ने पांच बार चुनाव जीता है।

पीएम मोदी की मुंबई यात्रा के दौरान ड्रोन पर प्रतिबंध

SBI ने 45 करोड़ ग्राहकों के लिए जारी की चेतावनी, इसके बाद बैंक की नहीं होगी कोई जिम्मेदारी

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की मुंबई यात्रा के मद्देनजर पुलिस ने शहर में ड्रोन, पैराग्लाइडर, गुब्बारे, पतंग और रिमोट-कंट्रोल्ड माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है। आज 15 मई को एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पीएम मोदी बुधवार को पूर्वी मुंबई के घाटकोपर में एक कैंपेन रोड शो करने वाले हैं और शुक्रवार को शहर में एक लोगों को संबोधित करेंगे।