home page

Bijli Bill : यूपी के इस जिले में कनेक्शन लेने के बाद लोगों ने एक बार भी जमा नहीं करवाया बिजली बिल

यूपी में बिजली चोरी और बिजली बकाया के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बिजली विभाग ने बकाया बिल भुगतान के लिए अभयान भी चलाया था। लेकिन इससे ज्यादा वसूली नहीं हो पाई। अभी भी यूपी में करोड़ों बिजली उपभोक्ताओं का बिजली बिल बकाया रहता है। वहीं, यूपी में एक जिला ऐसा भी है जहां पर 1.20 लाख ऐसे उपभोक्ता हैं जिन्होंने कनेक्शन लेने के बाद आज तक बिजली बिल जमा नहीं करवाया है। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं- 

 | 
Bijli Bill : यूपी के इस जिले में कनेक्शन लेने के बाद लोगों ने एक बार भी जमा नहीं करवाया बिजली बिल

HR Breaking News (ब्यूरो)। बिजली बिल (Bijli Bill) बकाया बिजली वसूली पर विभाग का जोर है, बावजूद इसके जिले में 1280 करोड़ रुपये बिजली विभाग का बकाया है। अप्रैल माह में बिजली विभाग बड़े पैमाने पर अभियान चलाकर वसूली करेगा। इसकी जिम्मेदारी एसडीओ व अवर अभियंताओं को सौंपी गई है।

जिले में 4.72 लाख बिजली उपभोक्ता है। इसमें से डेढ़ लाख ऐसे उपभोक्ता हैं, जो नियमित बिजली बिल जमा करते हैं, जबकि 1.20 लाख ऐसे उपभोक्ता हैं, जिन्होंने कनेक्शन लेने के बाद एक बार भी बिजली बिल जमा नहीं किया है।

LPG Gas Price : आज से बदले कई नियम, इतने रुपये सस्ता हुआ सिलेंडर साथ ही इंश्योरेंस से जुड़ा बदला नियम

बिजली विभाग (electricity department) के आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो 1280 करोड़ रुपये बिजली बिल उपभोक्ताओं पर बकाया है। इसमें सरकारी विभाग भी शामिल हैं। मार्च माह में बिजली विभाग ने 44 करोड़ रुपये बकाया वसूली का लक्ष्य रखा था, लेकिन वसूली की रफ्तार भी धीमी रह गई और 44 करोड़ की जगह मात्र 16 करोड़ रुपये की ही वसूली हो पाई।

अब बिजली विभाग के अधिकारी कम वसूली करने वाले एसडीओ व अवर अभियंता को चिह्नित कर रहे हैं। अब उनके विरुद्ध भी विभागीय कार्रवाई करने की तैयारी है।

अप्रैल माह में चलेगा बिजली विभाग का अभियान

सीनियर सिटीजन की हो गई मौज, 25 महीने की FD पर ये बैंक दे रहा धुआंधार ब्याज

बकाया बिजली बिल (Bijli Bill) वसूली को लेकर विभाग सख्त हो गया है। अप्रैल माह में बिजली बिल वसूली को अभियान चलेगा। वसूली की जिम्मेदारी एसडीओ व अवर अभियंताओं को सौंपी गई है। यह एक-एक गांव चिह्नित करेंगे और वहां कैंप लगाकर वसूली करेंगे।


देवरिया अधीक्षण अभियंता जीसी यादव ने कहा कि बकाया बिजली बिल (Bijli Bill)  वसूली को अभियान चलाया जाएगा। इसका खाका तैयार कर लिया गया है। बकाया बिजली बिल (Bijli Bill) न जमा करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी।