home page

पिछले 7 साल में 7 बार Pregnant हुई महिला कर्मचारी, सच्चाई सामने आई तो उड़ गए होश

कुछ लोग ऐसे होते हैं जो काम नहीं कर पाते हैं। इसलिए बहाने बनाने लगते हैं। लेकिन यहां तो झूठ बोलने की हद ही हो गई। एक महिला कर्मचारी छूट्‌टी लेने के लिए पिछले सात साल से प्रेग्नेंट होने का बहाना बना रही थी। ऐसे हुआ खुलासा।

 | 
पिछले 7 साल में 7 बार Pregnant हुई महिला कर्मचारी, सच्चाई सामने आई तो उड़ गए होश

HR Breaking News (ब्यूरो)। कामकाजी लोग छुट्टी पाने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं। कभी बीमारी का बहाना बनाते हैं तो कभी किसी जरूरी काम का। कुछ दिन पहले ही हुए एक सर्वे में यह बात सामने आई थी कि अधिकांश कर्मचारी बीमारी का बहाना बनाकर ऑफिस से छुट्टी लेते हैं। हालांकि कई बार तो इनका बहाना काम कर जाता है लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि बहाना काम नहीं करता है और छुट्टी नहीं मिलती है। लेकिन छुट्टी पाने के लिए बिहार के एक शिक्षिका ने कुछ ऐसा बहाना बनाया जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें : Affair: मैं रात को किराएदार के साथ बना रही थी संबंध, अचानक कमरे में आ गई सास, फिर जो हुआ...

हमारे देश में सरकार अपने कर्मचारियों की सुविधा के लिए छुट्टी के लिए भी कई नियम बनाए हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इन फायदों का गलत तरीके से उपयोग करते हैं। ऐसा ही ताजा मामला बिहार से सामने आया, जहां बिहार की एक स्कूल टीचर 7 साल में सात बार प्रेग्नेंट हो चुकी है।

दरअसल यह एक बहाना था। महिला शिक्षिका इसलिए गर्भवती हो जाती थी क्योंकि उसे मेटरनिटी पेड लीव्स (गर्भावस्था के दौरान छुट्टियों का पैसा मिलना) का पूरा भुगतान इस महिला को मिल सके। बता दें कि यह महिला शिक्षक गर्भवती का बहाना बनाकर सात सालों से घर पर बैठी हुई थी।

गर्भवती का बहाना बनाकर कई सालों से छुट्टी पर चल रही इस महिला पर स्कूल वालों को शक हुआ। इस मामले के तह तक जाने के लिए स्कूल ने जांच कराई तो इस बहाने का खुलासा हुआ।

ये भी पढ़ें : My story: मैंने छिपकर देखा, मेरी ननद मेरे पति की गोद में बैठकर कर रही थी ये काम

गर्भवती का नाटक कर यह महिला सरकार के आंखों में सात सालों तक धूल डालती रही। प्रशासन ने इस महिला के ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई करने के आदेश दे दिए हैं।