home page

Haryana Weather : हरियाणा में 24 मई के बाद मौसम एक बार फिर लेगा करवट

weather news today : मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 3 दिनों में हरियाणा में मौसम फिर से बदलेगा और राज्य के कई ज़िलों में हल्की तो कईओं में भारी बारिश होगी | आइये विस्तार से जानते हैं हरियाणा का मौसम 

 | 
हरियाणा का मौसम जल्दी लेगा करवट

HR Breaking News, New Delhi : मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों को लेकर अपनी भविष्यवाणी कर दी है. हरियाणा में मौसम बुधवार, 24 मई को एक बार फिर करवट बदल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार 24 मई के बाद 3 दिन तक बादल छाए रहने और बारिश की संभावना जताई गई है. हालांकि तब तक लोगों को गर्मी खूब सताएगी. वहीं, सोमवार से लेकर बुधवार को फिर करवट ले सकता है.

Supreme Court Decision : कोर्ट ने सुना दिया फैसला, कब्ज़ा करने वाला ही होगा प्रॉपर्टी का Owner

मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार बुधवार के बाद से हरियाणा के अधिकतर दक्षिण और पश्चिम क्षेत्रों में बादल छाने के साथ बारिश हो सकती है. इससे हरियाणा में तापमान में करीब 3 डिग्री तक गिरावट देखी जा सकती है. मौसम विभाग के अनुसार यह बारिश पश्चिम विक्षोभ की वजह से संभव है. हालांकि तब तक लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है.

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी शहर में गर्म हवाएं चली, जिसका असर तापमान पर भी देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को हरियाणा में अधिकतम तापमान सिरसा जिले में 43.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जोकि सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा है. वहीं, हरियाणा के पंचकूला में सुबह के समय सबसे न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 1 डिग्री कम रहा.

Supreme Court Decision : कोर्ट ने सुना दिया फैसला, कब्ज़ा करने वाला ही होगा प्रॉपर्टी का Owner

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को हरियाणा के सिरसा में अधिकतम तापमान 43.4 डिग्री सेल्सियस, जींद में 42.3 डिग्री सेल्सियस, मेवात में 42.1 डिग्री सेल्सियस, महेंद्रगढ़ में 42.8 डिग्री सेल्सियस, नारनौल में 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि पश्चिम विक्षोभ एक बार फिर भारत के उत्तरी क्षेत्र से बढ़ता जा रहा है. वहीं, 23 मई तक हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब और हिमाचल से होते हुए प्रभाव दिखाएगा. सोमवार और मंगलवार को हरियाणा के उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्रों में भीषण गर्मी पड़ सकती है.

Supreme Court Decision : कोर्ट ने सुना दिया फैसला, कब्ज़ा करने वाला ही होगा प्रॉपर्टी का Owner