home page

High Court : तलाक लेने के लिए हाईकोर्ट पहुंचा कपल, कोर्ट ने कहा- ‘जाओ साथ लंच करके आओ’

High Court : हाईकोर्ट ने एक मामले में एक कपल के बीच विवाद खत्म करने के लिए पहले दोनों के बीच दोस्ती कराई फिर साथ खाने पर भेजा। होटल में खाना खाने के बाद पति-पत्नी ने कोर्ट से अपने अनुभव साझा किए। उसके बाद बेटे पर दोनों के साथ रहने या अलग होने का फैसला छोड़ दिया... कोर्ट में आए इस मामले को विस्तार से जानने के लिए खबर को पूरा पढ़े।  

 | 

HR Breaking News, Digital Desk-  हाईकोर्ट ने एक कपल के बीच विवाद खत्म करने के लिए पहले दोनों के बीच दोस्ती कराई फिर साथ खाने पर भेजा। कोर्ट की पहल ने बाद ने दोनों के बीच करीब आठ वर्षों से चल रहे विवाद को खत्म करने के लिए अनोखी पहल की। उन्हें बच्चे के साथ होटल में साथ-साथ खाना खाने भेजा, ताकि बच्चे को देखकर दोनों के विचारों में सकारात्मकता आ जाए और वे फिर से साथ रहने को सहमत हो सकें।

होटल में खाना खाने के बाद पति-पत्नी ने कोर्ट से अपने अनुभव साझा किए। उसके बाद बेटे पर दोनों के साथ रहने या अलग होने का फैसला छोड़ दिया। हालांकि बेटा माता-पिता दोनों के साथ रहना चाहता है, पर वे तैयार नहीं हैं। अब अगली तारीख पर बेटे के साथ दोनों कोर्ट में फिर से सामने उपस्थित होंगे।

6 साल से अलग-

जानकारी के मुताबिक राजेश कुमार (परिवर्तित नाम) की शादी 2005 में हुई। शादी के 10 साल बाद दोनों के बीच विवाद होने लगे। पत्नी ने घर छोड़ दिया। वह बेटे को लेकर चली गई। दोनों 6 साल से अलग रह रहे हैं। पत्नी ने भरण-पोषण का केस दायर किया। इसकी अपील हाईकोर्ट में हुई। कोर्ट ने सुलह की पहल कर केस को मध्यस्थ के पास भेज दिया।