home page

Hotel raid : बंगाल से आता था मैसेज और दिल्ली में बुक होती थी लड़कियां, पुलिस ने ऐसे किया भंडाफोड़

police raid : पुलिस ने हाल ही में इस बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया है और जैसे जैसे इस केस की परतें खुलती गयी पुलिस हैरान होती गयी | क्या है पूरा मामला, आइये जानते हैं 

 | 
एक्सट्रामैरिटल अफेयर

HR Breaking News, New Delhi : हजारों किलोमीटर दूर पश्चिम बंगाल में बैठक एक महिला के शातिर दिमाग की प्लानिंग को जानकर पुलिस भी दंग रह गई। दिल्ली-एनसीआर, यूपी सहित अन्य राज्यों में पर्यटक स्थलाें सेक्स रैकेट के जाल की पूरी कहानी ने पुलिस भी हैरान हो गई। मानव तस्करी सहित अन्य मामलों पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  

मानव तस्करी की सरगना तान्या शेख आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ गई।  पूछताछ में उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। मानव तस्करी के धंधे में शहर के तीन होटलों की संलिप्तता मिली है, जबकि तान्या शेख सहित तीन महिलाएं और तीन पुरुष इस धंधे में शामिल रहे हैं।  एसएसपी पंकज भट्ट ने मानव तस्करी गिरोह का खुलासा किया।

UP सरकार ने लिस्ट करदी जारी, इन शहरों में बनेगे इंडस्ट्रियल पार्क

बताया कि पश्चिम बंगाल निवासी तान्या शेख कुमाऊं में बैठकर जिस्मफरोशी का धंधा चला रही थी। इसके लिए तान्या ने हल्द्वानी, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर और काशीपुर के छोटे होटल संचालकों को अपनी गैंग में शामिल किया था, ताकि जिससे आम लोगों और पुलिस को उन पर शक न हो।

सूत्रों ने बताया कि जांच में यह बात भी सामने आई है कि महिला का नेटवर्क दिल्ली-एनसीआर से लेकर यूपी तक फैला हुआ था।  होटलों में बिना आईडी के ग्राहकों को एंट्री दी जाती थी। पहचान का झमेला नहीं होने से ग्राहक भी इन होटलों में आना पसंद करने लगे। इससे कुछ ही समय में तान्या शेख का नाबालिग लड़कियों की सप्लाई का खेल धड़ल्ले से चलने लगा। 

UP सरकार ने लिस्ट करदी जारी, इन शहरों में बनेगे इंडस्ट्रियल पार्क

नौ माह तक चंगुल में फंसी रही एक महिला
पुलिस पूछताछ में सामने आई एक महिला ने बताया तान्या शेख ने नौ माह तक उसे अलग-अलग होटलों में बेचा। तान्या से परेशान होकर मिनी पैराडाइज होटल की उमा के साथ काम करने का निर्णय लिया। उमा और मुकेश कुमार ने बताया कि तान्या लड़कियों को नशे के इंजेक्शन देकर होटल भेजती थी। 

UP सरकार ने लिस्ट करदी जारी, इन शहरों में बनेगे इंडस्ट्रियल पार्क

सभी के लिए बांटी थी जिम्मेदारी 
पूछताछ में सामने आया है कि तान्या शेख निवासी 24 परगना बसंती सोना कांची पश्चिम बंगाल अपने गुर्गे रज्जक पाइक निवासी दक्षिण राईपुर पंश्चिम बंगाल की मदद से पश्चिम बंगाल से यहां लड़कियां पहुंचाती थी। दूसरे आरोपी नौशाद निवासी कालका नई दिल्ली को होटलों तक लड़कियां पहुंचाने की जिम्मेदारी थी, जबकि मुकेश कुमार व उसकी पत्नी उमा निवासी देवनगर दमुवाढूंगा की जिम्मेदारी ग्राहक खोजने की थी। पूरे मामले की छठी आरोपी रंजिता उर्फ पलक निवासी दिनेशपुर को उधमसिंहनगर की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। 

स्पा सेंटर कर्मचारी से बनी वेबसाइट होल्डर 
पुलिस के मुताबिक तान्या शेख ने हल्द्वानी में एक स्पा सेंटर में काम कर अपना नेटवर्क बनाना शुरू किया। कुछ ही साल में उसके संपर्क हल्द्वानी व रुद्रपुर के बड़े-बड़े रसूखदारों के साथ बन गए। इसके बाद तान्या पश्चिम बंगाल से नाबालिग लड़कियों की सप्लाई का धंधा जमा लिया। अब तान्या वेबसाइट से पूरा नेटवर्क चलाती है, जिससे उसके फंसने के चांस कम हो। 

UP सरकार ने लिस्ट करदी जारी, इन शहरों में बनेगे इंडस्ट्रियल पार्क

यहां चल रही पुलिस की जांच 
पहली कार्रवाई में पुलिस खानचंद मार्केट स्थित होटल मिनी पैराडाइज और काठगोदाम स्थित होटल कपीस और मल्लिका के खिलाफ जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि तान्या के कई अन्य होटलों में भी अपने संपर्क हैं, जिनकी जांच पुलिस कर रही है। एसएसपी ने टीम को पांच हजार रुपये इनाम की घोषणा की है। 

मुखानी थाने में पहले भी दर्ज है मुकदमा
बताया जा रहा है कि तान्या शेख के खिलाफ इससे पहले भी मुखानी थाने में मुकदमा दर्ज है। बताया जा रहा है कि पिछले साल ऊंचापुल के पास तान्या को छह लड़कियों के साथ पकड़ा गया था, लेकिन पुख्ता सबूत नहीं होने से उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं हो पाई थी। 

UP सरकार ने लिस्ट करदी जारी, इन शहरों में बनेगे इंडस्ट्रियल पार्क

पश्चिम बंगाल पुलिस के इनपुट के बाद हल्द्वानी पुलिस ने नेटवर्क का खुलासा किया है। मामले में तान्या शेख समेत छह के खिलाफ केस दर्ज किया है। जांच में सामने आया है कि होटल मिनी पैराडाइज, कपीस व मल्लिका की भागीदारी सामने आई है। यह प्राथमिक जांच है। जल्द अन्य के नामों का खुलासा होगा।