home page

IMD ने जारी किया MP के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

MP Weather Update - एमपी के कई हिस्सों में पड़ने वाली भीषण गर्मी से लोगों को इस बार थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के आसार है, जिसके चलते एक बार फिर मौसम ठंडा रहेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी...

 | 
IMD ने जारी किया MP के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

HR Breaking News, Digital Desk- मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में पड़ने वाली भीषण गर्मी से इस बार लोगों को राहत मिली है. बिन मौसम बारिश और तेज हवा-आंधी के चलते मौसम पिछले दो दिनों से शुष्क बना हुआ है और इसके आगे भी ऐसे ही बने रहने के आसार है. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने के आसार है, जिसके चलते एक बार फिर तेज हवाओं का दौर देखने को मिल सकता है.

 

 

 

 

प्रदेश में बीती शाम को भी रीवा, सतना, सीधी, खजुराहो और सिवनी में बारिश का दौर देखने को मिला. पश्चिमी विक्षोभ के असर के साथ ही अरब सागर में बने चक्रवात के कारण बार-बार बारिश की स्थिति पैदा हो रही है. वहीं इसके चलते एक नया सिस्टम बनने के कारण प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. बारिश के चलते मई के महीने में पड़ने वाली भीषण गर्मी से भी लोगों को राहत मिली है.

इन जिलों में देखने मिला बारिश का दौर-
प्रदेश में सक्रिय नए चक्रवात के चलते रीवा, सतना, सीधी, खजुराहो और सिवनी जिलों में बारिश का दौर देखने को मिला है. रीवा जिले में 5 मिमी तक बारिश रिकॉर्ड की गई, जबकि सतना में 3 मिमी, सिवनी में 1 मिमी और खजुराहो-सीधी में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली. इसके अतिरिक्त सोमवार-मंगलवार की शाम को भी इंदौर, सीहोर और रायसेन सहित कुछ जिलों में बारिश देखने को मिली थी.

खजुराहो में पारा 45 डिग्री के पार-
इधर प्रदेश के कुछ जिलों में लोगों को भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप से राहत नहीं मिल पा रही है. खजुराहो में दिन का अधिकतम तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है. खजुराहो में 45.6 डिग्री, टीकमगढ़ में 45, ग्वालियर में 44.8, शिवपुरी में 44.2, नौगांव में 44.1, सीधी-उमरीया में 43.4, दमोह में 43.2, सतना में 43.1, नरसिंहपुर-गुना में 43, रतलाम में 42.2, भोपाल-जबलपुर-खरगोन में 42, मंडला में 41.6, खंडवा में 41.5. रीवा में 41.4, सागर में 41.2, छिदवाड़ा में 41.1, रायसेन-धार में 41 और बैतूल-उज्जैन में 40.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

इन जिलों में बारिश के आसार-
मध्य प्रदेश में लगातार सक्रिय चक्रवात का असर एक बार फिर देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को प्रदेश के भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, सागर, नर्मदापुरम, रायसेन, सीहोर, देवास, बैतूल, सतना, अनूपपुर, डिंडौरी, छिंदवाड़ा, निवाड़ी, टीकमगढ़ और नरसिंहपुर में बारिश की संभावना जताई जा रही है.