home page

imd weather bulletin : देश के 15 राज्यों में 23 से 25 तारीक के बीच होगी मूसलाधार बारिश

दिल्ली के नजफगढ़ में सोमवार को अधिकतम तापमान 46.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यहां इस सीजन का यह सबसे अधिक तापमान है। इसके अलावा पीतमपुरा में 45.8 डिग्री और पालम में 44.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। वहीं, मध्यप्रदेश में भोपाल समेत कई जिलों में जमकर बारिश हुई। विदिशा, अनूपपुर और अमरकंटक में ओले भी गिरे। आइए जानते है मौसम के बारे में ताजा अपडेट।

 | 
imd weather bulletin : देश के 15 राज्यों में 23 से 25 तारीक के बीच होगी मूसलाधार बारिश

HR Breaking News (नई दिल्ली)। मंगलवार से देश के कई राज्यों में बारिश का नया दौर शुरू हो सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, 23 से 24 मई तक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश हो सकती है। वहीं, पंजाब में 24 को बारिश का अनुमान है। असम और मेघालय के कुछ हिस्सों में 26 मई तक भारी बारिश हो सकती है। वहीं, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 24 से 26 मई तक बारिश का अनुमान है।


मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में 3 दिन बारिश और पंजाब-हरियाणा में तेज हवाएं चलने का अनुमान


मध्यप्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भी अगले 3 दिन हल्की बारिश हो सकती है। वेस्ट मध्यप्रदेश में 24-25 मई के दौरान ओले गिर सकते हैं। उत्तराखंड में 24 और 25 मई को ओले और बिजली गिरने का अनुमान है। 24 मई को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में तेज हवाओं के चलने का अलर्ट है।

My Story : मैंने अपने पति की खुशी के लिए शराब पीना किया शुरू, महिला ने खोले राज

23 मई को हिमाचल प्रदेश, 24 मई को हरियाणा और 24-25 मई को उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में ओले गिर सकते हैं। बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 23 से 24 मई के दौरान ओले गिर सकते हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिमी भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते पूर्वी हिमालयी क्षेत्र में तेज बारिश और आंधी-तूफान का अनुमान है। वहीं, उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में 23 से 25 मई के बीच बारिश हो सकती है।

Tourist Spots : बुढ़ापे से पहले घूम आएं ये 10 खूबसूरत जगह

झारखंड: रांची में 23 से 25 तक बारिश होगी, पर पारा नहीं गिरेगा


झारखंड में इन दिनों एक हिस्से में बारिश, आंधी व दूसरे हिस्से में लू की चेतावनी है। मौसम केंद्र की पूर्वानुमान रिपोर्ट के अनुसार, 23 से 25 मई तक रांची व आसपास के क्षेत्र में बादल छाए रहेंगे और बारिश भी हो सकती है, लेकिन तापमान में कोई ज्यादा अंतर नहीं आने के आसार हैं। 23 से 25 मई तक तापमान अधिकतम 39 से 40 डिग्री रहने की संभावना है।

राजस्थान: आंधी-बारिश के आसार, पारा 4-5 डिग्री गिरेगा


मौसम विभाग के अनुसार अब नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है। इससे राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में 40-50 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी और बारिश आएगी। नए सिस्टम का असर 28 मई तक रहेगा। इस दाैरान दिन-रात का पारा 5-6 डिग्री गिरने का अनुमान है। इसका सबसे ज्यादा असर बीकानेर और जयपुर संभाग में रहेगा।


बिहार: 24 और 25 मई को पूरे राज्य में बारिश की संभावना


बिहार में पिछले दो दिनों से बड़े इलाके में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। हालांकि इसका प्रभाव राज्य में नहीं दिख रहा है। इससे टर्फ रेखा के क्षेत्र में आने वाले कुछ स्थानों पर बारिश हो रही है जबकि अधिकांश स्थानों पर मौसम शुष्क बना हुआ है।


मौसम विभाग के मुताबिक 24 और 25 मई को पूरे बिहार में बारिश के आसार हैं। इस दौरान 13 से 18 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगीं। इससे तापमान दो-तीन डिग्री गिरने की संभावना है।

Tourist Spots : बुढ़ापे से पहले घूम आएं ये 10 खूबसूरत जगह


बेंगलुरु अंडरपास में जान गंवाने वाली युवती के परिवार ने FIR दर्ज कराई


कर्नाटक के बेंगलुरु में रविवार को बारिश के चलते जान गंवाने वाली युवती भानुरेखा के परिवार ने इस मामले में FIR दर्ज कराई है। यहां भारी बारिश की वजह से अंडरपास में भरे पानी में एक कार फंस गई। उसमें आंध्र प्रदेश का एक परिवार था। लोगों ने मदद कर कार सवार लोगों को बाहर निकाला, लेकिन 22 साल की एक लड़की की मौत हो गई। वह इंफोसिस कंपनी में काम करती थी।


आज ही कर्नाटक के डिप्टी CM डीके शिवकुमार ने युवती के परिवार से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि हमने राज्य के सभी अंडर पास को लेकर रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि चीजें एक दिन में ठीक नहीं होंगी, लेकिन हम सुनिश्चित करेंगे कि ऐसे हादसे फिर कभी न हों।