home page

Lockdown News Update लॉकडाउन की आहट सुनते ही शराब और बिस्किट के लिए टूट पड़े लोग, इन चीजों की भी खूब डिमांड

HR Breaking News देश में कोरोना (Corona) के मामले एक बार फिर से रिकॉर्ड बनाने लगे हैं. पिछले 24 घंटे में करीब 2.47 लाख नए मामले दर्ज किए गए, जो मई 2021 के बाद सबसे ज्यादा है. मामलों में तेजी आते ही देश में एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) और लॉकडाउन (Lockdown
 | 
Lockdown News Update लॉकडाउन की आहट सुनते ही शराब और बिस्किट के लिए टूट पड़े लोग, इन चीजों की भी खूब डिमांड

HR Breaking News देश में कोरोना (Corona) के मामले एक बार फिर से रिकॉर्ड बनाने लगे हैं. पिछले 24 घंटे में करीब 2.47 लाख नए मामले दर्ज किए गए, जो मई 2021 के बाद सबसे ज्यादा है. मामलों में तेजी आते ही देश में एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) और लॉकडाउन (Lockdown News) का दौर लौट आया. इससे पहले दो लहर झेल चुके आम लोग भी पाबंदियों का संकेत पाते ही सतर्क हो गए.

बड़ा रेल हादसा: 6 डिब्बे पटरी से उतरे, कईयों के मारे जाने और घायल होने की खबर

जैसे ही लॉकडाउन (Lockdown News) की आहट हुई, लोग अपनी जरूरत की चीजें स्टॉक करने में जुट गए. इन चीजों में बिस्किट, खाने के तेल, पैकेज्ड फूड, डेयरी प्रॉडक्ट और मास्क-सेनेटाइजर जैसे जरूरी सामान तो रहे, लेकिन सबसे हैरान करने वाली स्टॉकिंग शराब की रही. कुछ राज्यों में तो लोगों ने लॉकडाउन (Lockdown News) की तैयारी में शराब की रिकॉर्ड खरीदारी कर ली.

किसी भी बैंक से ले सकते हैं 10 लाख तक का बिजनेस लोन(BUSINESS LOAN), देखिये पूरा प्रोसेस

20 फीसदी बढ़ी बिस्किट की बिक्री

बिस्किट बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी Parle Products की मानें तो लॉकडाउन (Lockdown News) के संकेत से Biscuit की बिक्री में भी उछाल आया है. 27 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच पारले के बिस्किट की बिक्री 15 फीसदी बढ़ी. इसके बाद 2 जनवरी से 8 जनवरी के सप्ताह में यह और बढ़कर 20 फीसदी पर पहुंच गई.

डेयरी लोन Dairy Loan) के लिए हरियाणा सरकार(haryana gov.) लेकर आई नई स्कीम, लोन भी मिलेगा और सब्सिडी भी

कंपनी के सीनियर कैटेगरी हेड मयंक शाह ने कहा कि क्रिसमस के बाद बिक्री में लगातार तेजी आई है. पहले लोग घर में सामान स्टोर करने के लिए खरीदारी कर रहे थे…. अब ई-कॉमर्स कंपनियां रिपब्लिक डे सेल के लिए सामान स्टोर कर रही हैं.

PM Modi Meeting: पीएम मोदी ने बुलाई सीएम की बैठक, क्या फिर से लॉकडाउन लगेगा?

खाने के तेल की डिमांड में इतनी तेजी

शराब और बिस्किट के अलावा लोग खाने के तेल की भी खरीदारी कर रहे हैं. इस बारे में Adani Wilmar के मुख्य कार्यकारी Angshu Mallick का कहना है कि भले ही इस (Lockdown News) बार संक्रमण पहले की तरह खतरनाक नहीं हो, लेकिन लोगों को यह अच्छे से पता है कि इस बार रफ्तार तेज है. इसके चलते लोग बार-बार बाहर निकलने के बजाय थोक में खरीदकर स्टोर कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि Adani Wilmer के Fortune तेल की बिक्री पिछले कुछ दिनों में 15 फीसदी बढ़ी है

दूध के ऑर्डर में 200 फीसदी इजाफा

इनके अलावा लोग पैकेज्ड फूड, डेयरी प्रोडक्ट और मास्क-सेनेटाइजर जैसी चीजों की अधिक खरीदारी कर रहे हैं. Blinkit के इन चीजों का वीकला ऑर्डर एक सप्ताह में 25 फीसदी बढ़ गया है. (Lockdown News) दूध के पैकेट और अन्य प्रॉडक्ट की डिमांड तो 200 फीसदी तक बढ़ी है. इसी तरह फ्रोजेन फूड आइटम और मास्क व सेनेटाइजर समेत हाइजिन प्रॉडक्ट की डिमांड 150 फीसदी तक बढ़ी है.