home page

Love Affair : पति ने आधी रात को बॉस के साथ पकड़ी पत्नी

पति-पत्नी का रिश्ता नाजूक डोर से बंधा होता है। अगर एक बार विश्वास टूट जाए तो ये डोर भी टूट जाती है। दरअसल, इस कहानी में भी कुछ ऐसा ही है। पत्नी शाम को घर लेट आने लगती है पति को शक होने लगा। एक दिन पीछा किया तो बॉस के साथ रंगरलियां मना रही थी। 

 | 
Love Affair : पति ने आधी रात को बॉस के साथ पकड़ी पत्नी

HR BREAKING NEWS (नई दिल्ली)। मैं एक शादीशुदा आदमी हूं। मेरे विवाह को कुछ ही समय हुआ है। मैं और मेरी पत्नी दोनों ही वर्किंग हैं। हम दोनों के बीच किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। लेकिन मेरी समस्या यह है कि मेरी पत्नी अपने कार्यस्थल में बहुत लंबे समय तक काम करती है। वह जब तक घर लौटती है, तब तक वह काफी ज्यादा थक जाती है। वह न केवल खाना खाने के बाद सीधा सोने चली जाती है बल्कि इसी एक वजह हम दोनों एक-दूसरे से ज्यादा बात भी नहीं कर पाते हैं।

मैं उससे जब भी ऐसा करने का कारण पूछता हूं, तो वह अत्यधिक काम का दबाव होने का कहकर बात टाल देती है। हालांकि, उसकी करियर में आगे बढ़ने वाली अप्रोच से मुझे कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन हाल ही में मैंने उसे अपने बॉस के साथ आधी रात फोन पर बात करते हुए पकड़ लिया। यह एक-दो बार का नहीं है बल्कि वह आए दिन किसी न किसी टॉपिक पर चर्चा करने के लिए घंटों फोन पर देर रात बात करते हैं।

ये भी पढ़ें : पुलिस ने डाली रेड, hotel में 5 महिलाओं समेत पकड़े गए 7 युवक

इस दौरान मैंने उसे काफी हंसते हुए भी देखा है। मुझे डर है कि कहीं वह मुझे धोखा तो नहीं दे रही है। यही नहीं, अब मुझे शक भी होने लगा है कि ऑफिस में लंबे समय तक काम करने और देर रात आने वाले फोन कॉल केवल एक बहाना हैं। वह दोनों एक-दूसरे के साथ रिश्ते में हैं। हालांकि, मैंने इस बारे में अपनी पत्नी से भी बात की है, लेकिन उसने अपने बॉस के साथ किसी भी तरह के संबंध से साफ इनकार कर दिया है। 

एक्सपर्ट का जवाब

लव कोच जिज्ञासा उनियाल कहती हैं कि मैं आपकी परेशानी अच्छे से समझ सकती हूं। लेकिन इसके बाद भी मैं आपको यही सलाह दूंगी कि किसी भी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले उसका अच्छे से यह मूल्यांकन करें। ऐसा इसलिए क्योंकि आपने अपनी पत्नी को केवल फ़ोन पर बात करते ही सुना है।

हो सकता है कि यह वाकई में एक काम की कॉल हो। ऐसा भी हो सकता है कि वह दोनों मिलकर किसी ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हों, जिसकी वजह से उन्हें छोटी से छोटी चीज एक-दूसरे से डिस्कस करके चलनी पड़ती हो।

अपनी पत्नी पर कड़ी नजर रखें

जैसा कि आपने बताया कि आपकी पत्नी ज्यादातर ही देर से घर आती हैं। ऐसे में मैं आपसे यही कहूंगी कि सबसे पहले इस मुद्दे पर अपनी पार्टनर के साथ बातचीत करें। उन्हें एकदम क्लियर बताएं कि आपके दिमाग में इन दिनों क्या कुछ चल रहा है। तभी इस मामले में स्पष्टता आएगी।

अगर आपको लगता है कि आपकी पत्नी अपने बॉस के साथ मिलकर आपको धोखा दे रही हैं, तो अपने शक को यकीन में बदलने के लिए उनकी हरकतों पर कड़ी नजर रखें। उनके आने-जाने के समय से लेकर, वह क्या करती हैं क्या नहीं, इन सब बातों का पता लगाएं। हां, एक बात कोई भी फैसला लेने से पहले उनकी बात जरूर सुनें।

अपने रिश्ते को लेकर सतर्क रहना गलत नहीं

आपकी सभी बातों को ध्यान में रखते हुए मैं केवल आपसे इतना कहना चाहती हूं कि हंसना-बोलना काम का एक हिस्सा है। आपको खुले विचारों वाला होना चाहिए। लेकिन सतर्क रहना भी गलत नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि हर रिश्ते की एक गरिमा होती है। चीजें हद से ज्यादा कभी भी अच्छी नहीं होती। अगर वह आपको धोखा नहीं दे रही है, तो आपको असुरक्षाओं का पता लगाने की बहुत ज्यादा जरूरत है।

ये भी पढ़ें : sasur bahu affair : पति को गोली देकर ससुर के कमरे में जाती थी नई नवेली बहू

ऐसा क्या है? जिसकी वजह से आप अपनी पत्नी पर शक करने पर मजबूर हो गए। हालांकि, अपनी पत्नी से बात करते समय देर रात की बातचीत और उनके हर दिन देर से काम करने वाली आदत का जिक्र जरूर करें ताकि वह भविष्य में इसे लेकर जागरूक हो जाएं।