home page

Love Affair : मेरे से बड़ी गलती हो गई है, जिसका मुझे पछतावा है...

Love Affair : ये किसी ने ठीक कहा है कि कोई भी शादीशुदा रिश्ता बिना आपसी तालमेल के नहीं चल सकता। हालांकि, बहुत बार ऐसा भी देखा गया है कि पति-पत्नी के बीच एकदम बढ़िया बनती है लेकिन इसके बाद भी वो एक-दूसरे को धोखा देने लगते हैं। 

 | 
Love Affair : मेरे से बड़ी गलती हो गई है, जिसका मुझे पछतावा है...

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)।  मैं एक शादीशुदा महिला हूं। हमारी शादी को 5 साल से ज्यादा का समय हो चुका है। मेरी शादी में सब कुछ सही चल रहा था, लेकिन इसके बाद भी मैंने अपने पति को धोखा दे दिया। अब मुझे इसका पछतावा भी है। 

दरअसल मेरे पति और मैं दोनों एक स्टार्ट-अप के साथ अपने जीवन में आगे बढ़ने की योजना बना रहे हैं, जिसके लिए मेरे पति ने सलाह-मशवरा के लिए एक वकील को काम पर रखा। वो बहुत ही मददगार और विनम्र स्वभाव व्यक्ति हैं, जोकि हर एक विषय पर हमारी मदद भी करते हैं।

 

 

 ये भी देखें :  पत्नी ने अपने से 15 साल छोटे पड़ोसी साथ बनाये संबंध, फोन में रिकॉर्ड किया वीडियो

पति की गैर मौजूदगी में बनाए संबंध

मैं व्हाट्सएप के जरिए उनके साथ संपर्क में जुड़ी थी। हम दोनों के बीच लंबी चैट होने लगी थी।  लेकिन इस बीच हमें पता ही नहीं चला कि हम कब एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए। असल में हम दोनों एक-दूसरे को रोमांटिक मैसेज भेजने लगे थे, जिसके बाद हम दोनों एक-दूसरे के बेहद नजदीक भी आ गए।  
जनवरी की बात है उस दिन वो हमारे घर आए थे और मेरे पति उस वक्त बाहर गए हुए थे। हम दोनों एक साथ बैठे थे उन्होंने मेरे हाथ पर अपना हाथ रख लिया। मुझे पता था कि वो क्या करना चाहते हैं लेकिन मैं मना नहीं कर पाई और उन्होंने रोमांस शुरू कर दिया। उस दिन हमारे बीच पहली बार संबंध भी बने।  

 ये भी देखें :  पत्नी ने अपने से 15 साल छोटे पड़ोसी साथ बनाये संबंध, फोन में रिकॉर्ड किया वीडियो

मैंने भावनाओं में बहकर न केवल उनके साथ संबंध बना लिए बल्कि मुझे अब काफी डर भी लग रहा है। हालांकि, हम दोनों केवल कैजुअल रिलेशनशिप में हैं। हमारे बीच किसी भी तरह का इमोशनल बॉन्ड नहीं है, जिसकी वजह से मुझे उसे छोड़ने का दुख हो। परंतु समस्या ये है कि मेरे पति को लगता है कि मैं केवल उनके साथ पेशेवर रूप से बात करती हूं, जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। मैं इस रिश्ते को खत्म भी करना चाहती हूं, लेकिन मुझे डर है कि अगर मैं इस रिश्ते से पीछे हट गई, तो वह मेरे पति की मदद करना बंद कर देगें। 

वो न केवल अपनी पेशेवर ताकत का इस्तेमाल कर हमारा कारोबार बर्बाद कर देगा बल्कि इस सच के सामने आते ही मेरा रिश्ता भी खत्म हो जाएगा। समझ नहीं आ रहा, जो गलती मैंने की है, उससे मैं किस तरह से बाहर निकलूं। 

 ये भी देखें :  पत्नी ने अपने से 15 साल छोटे पड़ोसी साथ बनाये संबंध, फोन में रिकॉर्ड किया वीडियो

एक्सपर्ट की राय

 काउंसलिंग सर्विसेज में काउंसलिंग साइकॉलजिस्ट अवात्रामणि कहती हैं कि जब दो लोग एक साथ काम करते हैं, तो एक ही समय में वह एक-दूसरे के साथ दोहरा संबंध साझा करते हैं। इस दौरान वह न केवल पेशेवर रूप से जुड़ते हैं बल्कि व्यक्तिगत रूप से भी उन्हें एक सीमा में भी रहना पड़ता है। 


यही एक वजह भी है कि जब व्यक्तिगत कारणों से दो लोगों के बीच की रेखा पार हो जाती है, वहां चीजें पहली जैसी बिल्कुल भी नहीं रहतीं। आपके केस में भी मुझे ऐसा ही देखने को मिल रहा है। आपके पति ने जिस वकील को अपनी मदद के लिए काम पर रखा, आप अब उनके साथ न केवल नाजायज रिश्ते में हैं बल्कि आप दोनों अपनी सीमा भी पार कर चुके हैं।

 ये भी देखें :  पत्नी ने अपने से 15 साल छोटे पड़ोसी साथ बनाये संबंध, फोन में रिकॉर्ड किया वीडियो

वकील से बात करने की करें कोशिश

मैं समझती हूं कि ये  स्थिति आपके लिए कितनी परेशान करने वाली है। आपको डर है अगर आपने अपने वकील से रिश्ता तोड़ दिया, तो वह न केवल आपके पति के व्यवसाय को बर्बाद कर देगा बल्कि आप दोनों की सच्चाई भी सामने आ जाएगी। हालांकि, आप चाहें तो एक बार अपने वकील से भी बात कर सकती हैं। आप उन्हें बता सकती हैं कि आप इस रिश्ते से पीछे हटना चाहती हैं। 

उन्हें बताएं कि आप दोनों का एक साथ होना न केवल आपको परेशान कर रहा है बल्कि इसमें भावनात्मक संबंध जैसा कुछ भी नहीं है। आप दोनों ही एक ऐसे रिश्ते में हैं, जिसके सामने आते ही बहुत सी चीजें बदल जाएंगी।

उसने मना कर दिया

इस बात में कोई दोराय नहीं कि जब इंसान किसी के प्यार में पड़ता है, तो वह उसे पाने के लिए कुछ भी कर सकता है। ऐसा केवल आप कह रही हैं कि आपका उनके साथ कोई इमोशनल बॉन्ड नहीं है। लेकिन आप यह नहीं जानती कि वह आपके लिए क्या फील करते हैं। ऐसा भी हो सकता है कि वह आपके साथ रिश्ता तोड़ने से इनकार कर दें। ऐसे में आपको अपने पति को अपने रिश्ते के बारे में सब कुछ सच-सच बताना पड़ेगा।

आप उन्हें बता सकती हैं कि आपने एक बड़ी गलती की है, लेकिन अब आपका उनके साथ किसी भी तरह का कोई रिश्ता नहीं है। वैसे आपको बता दूं कि इसके परिणाम बहुत घातक हो सकते हैं। आपको इस सबका सामना करने के लिए भी तैयार रहना होगा।

गलती मानकर आगे बढ़ें

मैं मानती हूं कि प्यार-अपनापन, स्वीकृति और उपलब्धियों को समझने वाले इंसान की हम सभी को जरूरत होती है। यह न केवल हमारी भावनाओं को प्रभावित करता है बल्कि इस एक वजह से लोग सामाजिक मानदंडों को तोड़ भी देते हैं। हालांकि, इस दौरान खुद को जोखिम भरी स्थिति में डालना बहुत ही गलत है। इस एक वजह से हम खुद को दोषी महसूस भी करते हैं। ऐसे में मैं सुझाव दूंगी कि आप वास्तव में अपने रिश्ते पर काम करें। 

इस चुनौतीपूर्ण स्थिति का खुलकर सामना कर सकें। अपनी गलती मान लें और अपने पति के साथ एक बार फिर अपना रिश्ता मजबूत बनाए। आप चाहें तो इस सबके लिए किसी काउंसलर की मदद भी ले सकती हैं। वह आपको इस सबसे बाहर निकलने में आपकी मदद कर सकते हैं।

अगर आपकी भी रिश्तों से जुड़ी कोई कहानी है, जिसे आप सबके साथ साझा करना चाहते हैं तो हमें भेज सकते हैं।