home page

Love Story : 25 साल की लड़की ने 60 साल के बूढ़े से बनाए संबंध, अब हो गई बड़ी समस्या

Love Story : प्यार रंग-रूप नहीं देखता, वो तो बस हो जाता है ये किसी ने सही ही कहा है । हां, वो बात अलग है कि कभी-कभार यही प्यार हमें बहुत बड़ी मुसीबत में भी डाल देता है, जिससे न केवल बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है बल्कि इस एक वजह से आपकी बदनामी भी हो सकती है। 

 | 
Love Story : 25 साल की लड़की ने 60 साल के बूढ़े से बनाए संबंध, अब हो गई बड़ी समस्या

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। मेरा नाम प्रियांशी है और मैं 25 साल की हूं। मेरी लाइफ में सब कुछ ठीक चल रहा था। मुझे भी दूसरी लड़कियों की तरह अपने सच्चे प्यार का इंतजार था। लेकिन मुझे जो प्यार मेरी उम्र के व्यक्ति से नहीं बल्कि एक 60 साल के आदमी में मिला। 

दरअसल, मेरी समस्या ये है कि मुझे एक ऐसे पुरूष से प्यार हो गया है, जोकि मेरी उम्र से दोगुना है। वो उस तरह का आदमी है, जिसका हमेशा मैंने सपना देखा था। वह न केवल आदत का बहुत अच्छा है बल्कि वह मुझे स्पेशल फील कराने का भी कोई मौका नहीं छोड़ता। जब मैं उसके साथ होती हूं, तो बहुत ही सुरक्षित महसूस करती हूं। 

 

 

ये भी देखें : शादीशुदा अमीर महिला ने दूधवाले के साथ बनाए संबंध, पहली बार इस बहाने से बुलाया अंदर


जब मैं उनसे मिलने गई


हमारी मुलाकात एक निजी फंक्शन में हुई थी और वहां हमारे नंबर एक्चेंज हुए थे। इसके बाद हामरे बीच बातचीत होने लगी। वो भले ही दिखने में तो सुंदर नहीं थे लेकिन केयर और अपनापन के मामले में उन्होंने मेरा दिल जीत लिया। हम कभी भी डेट पर नहीं गए। हमारा मुलाकात उनके घर पर ही होती थी। पिछले दिनों मैं उनसे मिलने उनके घर गई थी। हम एक दूसरे से बातचीत कर रहे थे उसी वक्त उन्होंने मेरी खूबसुरती की तारीफ की और मेरा हाथ अपने हाथ में लिया और किस कर लिया। इसके बाद वहीं उन्होंने मुझे सोफे पर लेटाया और हमारे बीच संबंध बने। हम एक दूसरे के साथ शादी करना चाहते हैं लेकिन मुझे उसके साथ सार्वजनिक रूप से या यूं कहूं कि पब्लिक प्लेस पर दिखने में शर्म आती है।

मुझे डर है कि अगर किसी ने हमें साथ देख लिया, तो वह हमारे बारे में क्या कहेगा। यही नहीं, उसकी शारीरिक बनावट के बारे में भी कुछ चीजें हैं, जो मुझे बिल्कुल भी पसंद नहीं हैं। लेकिन मैं उनके साथ रहना चाहती हूं। मुझे उससे प्यार है। मैं अपने रिश्ते को शादी तक भी ले जाना चाहती हूं, लेकिन समाज की बातों की वजह से मैं अपने रिश्ते के बारे में सोचने पर मजबूर हो गई हूं। क्या मुझे कोई ऐसा व्यक्ति ढूंढ़ना चाहिए, जो मेरे लिए परफेक्ट हो? या मुझे अपने रिश्ते को लेकर साहसी हो जाना चाहिए।

ये भी देखें : शादीशुदा अमीर महिला ने दूधवाले के साथ बनाए संबंध, पहली बार इस बहाने से बुलाया अंदर

एक्सपर्ट की राय

रिलेशनशीप एक्सपर्ट कामना अग्रवाल कहती हैं कि मैं समझ सकती हूं कि जिस स्थिति में आप हैं, उसकी वजह से आपके मन में बहुत कुछ चल रहा होगा। लेकिन आपको ये भी ध्यान देने की जरूरत है कि शादी करना एक बहुत ही बड़ा फैसला है। ऐसा इसलिए क्योंकि विवाह के बंधन में बंधने के बाद हर दंपति को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जोकि कभी-कभार रिश्ते को कमजोर बनाने का भी काम करती हैं। हां, अगर आप दोनों साथ में अपने भविष्य को खुशहाल देख रहे हैं, तो आपको ये भी समझने की जरूरत है कि आपका परिवार-समाज और आपके दोस्त आपके साथी को कितना पसंद कर रहे हैं। 


ऐसा इसलिए क्योंकि किसी भी रिश्ते को चलाने के लिए परिवार बड़ी भूमिका निभाता है, जिनके आभाव के बिना संबंधों का ज्यादा दिन चल पाना मुश्किल है।

वो आपसे 35 साल बड़े हैं

किसी से शादी करना केवल एक-दो पल के लिए नहीं है बल्कि यह जीवनभर चलने वाली प्रकिया है। यही एक वजह भी है कि जब हम अपने लिए भावी साथी का चुनाव करते हैं, तो उसके साथ आने वाली हर चीज को अपनाने के लिए तैयार रहते हैं। आपके केस में भी ऐसी बहुत सी चीजें हैं, जो वक्त के साथ निश्चित रूप से बदल जाएगीं। 

ऐसा इसलिए क्योंकि आप दोनों के बीच उम्र का अंतर एक-दो साल का नहीं बल्कि पूरे 35 साल का है, जिसकी वजह से आपको अपने रिश्ते में बहुत संघर्ष करना होगा।  हालांकि, मैं ऐसा बिल्कुल नहीं कह रही हूं कि आपका प्यार करना गलत है, लेकिन आप अपने जीवन को किस तरह आगे बढ़ाना चाहते हैं, यह पूरी तरह आप पर निर्भर करता है।

सोच समझकर करें फैसला

जैसा कि आपने बताया कि आप सभी 25 साल की हैं। ऐसे में आपको बता दूं कि जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है, वैसे ही जरूरतों-इच्छाओं, लक्ष्य और दृष्टि में अंतर आता जाता है। हो सकता है कि जिस व्यक्ति से अभी आपको बहुत प्यार है। 


शायद आने वाले समय में न हो। इस स्थिति के पैदा होने का तब ज्यादा डर है, जब आप अपनी दोस्तों को उनके हम उम्र साथी के साथ देखेंगी। आपकी बातों को समझते हुए मैं आपको यही सलाह दूंगी कि सबसे पहले अपने साथी के साथ खुली और स्पष्ट बातचीत करें। उन चीजों के बारे में ईमानदार रहें, जो आपको परेशान कर रही हैं। वहीं इस रिश्ते से आप क्या चाहती हैं, इस पर भी ध्यान दें। अगर आपको लगता है कि आप हमेशा साथ नहीं रह सकते, तो इसे खत्म करना ही बेहतर होगा ।