home page

love story: मामा के लड़के से शादी करने के लिए अड़ी लड़की, फिर पंचायत ने सुनाया फैसला

UP News: मिर्जापुर में एक युवती ने अपने मामा के बेटे से शादी कर ली. दोनों के बीच 5 साल से प्रेम-संबंध चल रहा था. लड़की अपने प्रेमी की बहन की शादी में उसके घर आई हुई थी. शादी पूरी होने के बाद वह भी प्रेमी से शादी करने के लिए अड़ गई. आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.
 
 | 
love story: मामा के लड़के से शादी करने के लिए अड़ी लड़की, फिर पंचायत ने सुनाया फैसला

HR Breaking News (ब्यूरो) :  पहले घरवालों ने भी विरोध किया. मगर लड़की-लड़के की जिद के आगे उन्हें झुकना पड़ा और दोनों की शादी करा दी गई. रिश्ते में भाई-बहन लगने वाले लड़का-लड़की की शादी की चर्चा पूरे इलाके में है.


प्रयागराज की रहने वाली युवती अपने परिवार के साथ विंध्याचल थाना क्षेत्र के गांव में अपने मामा की बेटी शादी में आई हुई थी. शादी हो गई थी और सब रिश्तेदार जाने लगे थे.

Chanakya Niti: पति से असंतुष्ट महिला करती है ये हरकतें, दूसरे मर्दो के साथ करना चाहती है ये काम

युवती को भी परिवार के लोग साथ ले जाने लगे थे, तभी उसने घर वापस जाने से इनकार कर दिया. कहने लगी थी कि उसे अपने मामा के बेटे से शादी करनी है. लड़की के बोलने के बाद लड़का भी कहने लगा कि वह उससे बहुत प्यार करता है और शादी करना चाहता है.


जिद पर अड़े रहे प्रेमी-प्रेमिका


लड़का और लड़की आपस में भाई-बहन लगते थे. युवक मामा का बेटा था और युवती बुआ की लड़की. ऐसे में परिवार और रिश्तेदार सोच में पड़ गए कि भाई-बहन की शादी कैसे हो सकती है. सभी ने इस शादी के लिए मना किया. लेकिन प्रेमी जोड़ा जिद पर अड़ा रहा. दोनों का कहना था कि वे एक-दूसरे से साल 2017 से प्यार करते हैं और शादी करना चाहते हैं. 

Chanakya Niti: पति से असंतुष्ट महिला करती है ये हरकतें, दूसरे मर्दो के साथ करना चाहती है ये काम


चाचा-चाचा ने किया कन्यादान


मामला बढ़ता देख पंचायत बिठाई गई. फिर सभी ने सलाह-मशविरा किया. ऐसे में लड़की की मां नाराज हो कर चली गई. प्रेमी जोड़े की जिद के आगे सभी झुके और फिर उनकी शादी कराने की बात पर सब मान गए. इसके बाद लड़की के माता-पिता की गैरमौजदूगी में उसके चाचा-चाची ने कन्यादान करने पर सहमति जताई. 


मंदिर में कराई गई शादी


15 मार्च 2023 को गांव के राम-जानकी मंदिर में प्रेमी जोड़े का शादी कराई गई. गांव के लोग इस शादी में शामिल हुए. दोनों अपनी शादी से बहुत खुश नजर आए. वहीं, लोगों ने उन्हें आशीर्वाद दिया.