home page

Love Story : दोगुनी उम्र के प्रोफेसर के साथ ये काम कर बैठी कॉलेज की लड़़की

मैं कॉलेज में पढाई करती हूं। दरअसल, बात ये हैं कि मुझे मेरे प्रोफेसर से प्यार हो गया है। वो मुझे बहुत पसंद है। लेकिन समस्या इस बात की है एक तो वो पहले से ही शादीशुदा है और वो मेरे से दोगुनी उम्र के है। मैं उन्हें देखते ही कंट्रोल खो देती हूं। सच बातऊं तो अब उन्होंने मेरे मन को मोह लिया है- 

 | 
Love Story : मैं दोगुनी उम्र के प्रोफेसर के साथ कर बैठी ये काम, अब मैं क्या करूं

HR Breaking News (नई दिल्ली)। मैं 20 साल की एक अविवहित महिला हूं। मैं फिलहाल मेडिकल की पढ़ाई कर रही हूं। मेरी पर्सनल लाइफ में यूं तो किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन मेरी समस्या यह है कि मुझे अपने प्रोफेसर से इश्क हो गया है, जोकि मुझसे उम्र में 18-20 साल बड़े हैं।

जिस दिन से उन्होंने कॉलेज ज्वाइन किया था, मैं उस दिन से ही उनकी तरफ आकर्षित हो गई थी। मुझे नहीं पता था कि मैं उन्हें इतना ज्यादा पसंद करने लग जाऊंगी। सच कहूं तो मैं इस एक वजह से अपनी पढ़ाई पर भी ध्यान नहीं दे पा रही हूं। अब तो बात यहां तक पहुंच गई है। कि मैं उन्हें मन ही मन अपना पति मानने लगी हूं। मुझे पता नहीं था कि मैं उनके प्यार में इतनी पागल हो जाऊंगी।

 

 

मैं प्रोफेसर को देखते ही खो देती हूं कंट्रोल

ये भी पढ़ें : Meri Kahani : मेरा पति दूसरी महिलाओं की ओर होता है आकर्षित, अब मैं क्या करूं

मैं हमेशा उनके बारे में सोचती रहती हूं। मैं उन्हें सोशल मीडिया पर भी फॉलो करती हूं। मैं रातों को उनकी तस्वीरों को देखकर जगती रहती हूं। मैं आपसे छिपाना नहीं चाहती जिस तरह से मैं उन्हें देखती हूं और उनके साथ व्यवहार करती हूं, वह इससे बहुत ज्यादा असहज महसूस करते हैं। शायद ऐसा इसलिए क्योंकि हाल ही में उनकी शादी हुई है। लेकिन मैं क्या करूं मेरा खुद पर कंट्रोल नहीं है। मुझे नहीं पता कि मुझे खुद को कैसे रोकना चाहिए। मैं मानती हूं कि यह सब सही नहीं है, लेकिन मेरा दिल उनके लिए पागल हुए जा रहा है। 

एक्सपर्ट का जवाब

गुरुग्राम के आर्टेमिस अस्पताल में मनोविज्ञान की एचओडी डॉ रचना खन्ना सिंह कहती हैं कि मैं समझ सकती हूं कि जिस स्थिति में आप हैं, उसमें आप कितना असहज महसूस कर रही होंगी। मैं इस बात को भी मानती हूं कि हम कभी-कभार किसी ऐसे व्यक्ति के लिए अपनी भावनाओं को विकसित कर लेते हैं, जहां आपको पहले से पता होता है कि हमारा साथ में कोई भविष्य नहीं है। हालांकि, इसमें इतना परेशान होने की जरूरत नहीं है। यह सब बहुत ही नॉर्मल है।

लेकिन इसके बाद भी आपको एक बात समझने की जरूरत है कि ये भावनाएं अस्थायी यानी कि कुछ समय के लिए ही हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि जब आपको अपने सपनों का राजकुमार मिलेगा, तो अपने शिक्षक के प्रति आपका प्यार पूरी तरह से खत्म हो जाएगा।

बदनामी का भी डर

जैसा कि आपने बताया कि आप अपनी पढ़ाई पर भी ध्यान नहीं दे पा रही हैं। वहीं आपके व्यवहार से आपके प्रोफेसर को भी परेशानी हो रही है। ऐसे में मैं यही कहूंगी कि आपको खुद पर थोड़ा सा कंट्रोल रखना सीखना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि इस बात के सामने आने पर आप अपने बैच के सामने हंसी का पात्र बन सकती हैं। यही नहीं, इस एक वजह से आपकी इमेज खराब होने का भी डर है। ऐसे में मैं आपको सलाह दूंगी कि आप जब भी खुद को इस तरह के व्यवहार में उलझा हुआ पाती हैं, तो सबसे पहले खुद को याद दिलाएं कि वह आपका शिक्षक है, जिसके साथ प्रेम संबंध बनाने का आपको कोई फायदा होने वाला नहीं है।

दूसरी बात यह है कि आपको इन भावनाओं के खत्म होने का इंतजार करना चाहिए। मैं ऐसा इसलिए भी कह रही हूं क्योंकि यह एक मोह है, इससे उबरने में आपको समय लगेगा। आप चाहें तो इस सबसे बाहर निकलने में किसी प्रोफेशनल काउंसलर की भी हेल्प ले सकती हैं।

आगे बढ़ने का सोचें

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti : रात को औरत से ये चीज मांगने में न करें शर्म

आपकी सभी बातों को सुनने के बाद मैं केवल आपसे इतना कहना चाहती हूं कि आपको इस समय पूरी तरह अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि एक मेडिकल स्टूडेंट होने के नाते आपको बहुत सारी चीजों में कुशल होना जरूरी है। अगर आप अभी से अपनी पढ़ाई पर ध्यान नहीं देंगीं, तो आने वाले समय में चीजें आपके लिए मुश्किल हो सकती हैं।

इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर ज्यादा समय बिताना फिलहाल आपके लिए बिल्कुल भी सही नहीं है। ऐसे में मैं यही कहूंगी कि खुद पर थोड़ा सा ध्यान दे और आगे बढ़ने का सोचें।