home page

luck : दोस्त की जिद्द ने युवक को बना दिया रातों-रात करोड़पति

कई बार कुछ ऐसे काम होते हैं जो आप नहीं करना चाहते हैं लेकिन वो फिर भी करने पड़ते हैं। लेकिन कभी आपको जिद्द से करवाए हुए काम में कुछ लाभ मिला है। लेकिन एक दोस्त ने अपने दोस्त को जिद्द से एक लॉटरी टिकट दिलाव दी और वो रातों-रात करोड़पति बना गया। आइए नीचे खबर में जानते हैं पूरी कहानी- 

 | 
luck : दोस्त की जिद्द ने युवक को बना दिया रातों-रात करोड़पति

HR Breaking News (ब्यूरो) : जो शख्‍स लॉटरी टिकट खरीदने को समय और पैसे की बर्बादी मानता था. दोस्‍तों को खेलने के लिए भी मना करता था. इसी लॉटरी के टिकट ने शख्‍स की किस्‍मत पलटकर रख दी. शख्‍स ने 1 करोड़ 20 लाख रुपए से ज्‍यादा की इनामी राशि अपने नाम की है. उसके दोस्‍त ने जबरदस्‍ती करके उसे टिकट खरीदवा दिया था।

ये भी पढ़ें : पति करना चाहता है ये काम तो पत्नी बिना झिझक के कर दें हां

डैनी जॉनसन अमेरिका के हैंपटन में रहते हैं. उन्‍होंने वर्जीनिया लॉटरी के अधिकारियों को बताया कि वह हमेशा ही लॉटरी को लेकर संशय में रहते थे. वह अपने दोस्‍तों को भी लॉटरी खेलने के लिए मना किया करते थे. डैनी ने कहा कि वह अपने दोस्‍तों से कहते थे कि लॉटरी खेलकर अपना समय और पैसे बर्बाद ना करें।

जॉनसन ने बताया कि उनके एक दोस्‍त ने नवम्‍बर की शुरुआत में उनसे पावरबॉल टिकट खरीदने को लेकर बहस की. नवम्‍बर की शुरुआत में जैकपॉट राशि ऐतिहासिक आंकड़े को पार कर गई थी. इसके बाद ही जॉनसन ने 5 नवम्‍बर को लॉटरी टिकट को वेबसाइट से खरीदने का फैसला किया।

जॉनसन ने कहा कि उन्‍होंने कभी भी लॉटरी पर दांव नहीं लगाया था, ऐसे में उन्‍हें विनिंग नंबर्स के बारे में भी कोई अंदाजा नहीं था. जॉनसन ने उस पल को याद क...  करते हुए कहा कि मेरे पास कुछ विनिंग नंबर्स थे, जीतने के बाद भी उन्‍हें इस बात का अहसास नहीं हुआ कि वह लॉटरी जीत चुके हैं।

ये भी पढ़ें :  महिलाओं और लड़कियों को लुभाते हैं ऐसे मर्द

पहली बार पावरबॉल लॉटरी खेल रहे जॉनसन की किस्‍मत चमक गई. जॉनसन ने जीत के बाद कहा कि उनका अभी विनिंग अमाउंट को लेकर कोई प्‍लान नहीं है, लेकिन यह उनके लिए एक सरप्राइज गिफ्ट की तरह था. टिकट खरीदने के लिए उनके एक दोस्‍त ने ही उन पर दवाब बनाया था।

जब शख्‍स ने जीती थी 16 हजार करोड़ की लॉटरी 

ये भी पढ़ें :  महिलाओं और लड़कियों को लुभाते हैं ऐसे मर्द


हाल में पावरबॉल जैकपॉट जीतने वाले शख्‍स ने 16 हजार करोड़ रुपए की राशि अपने नाम की थी. वहीं, इस जैकपॉट टिकट को बेचने वाले शख्‍स को भी 8करोड़ रुपए का बोनस जीतने वाले जोसेफ छाएड कैलिफोर्निया के अल्‍टाडेना में रहते हैं. जोसेफ 1980 के दशक में सीरिया से अमेरिका आए थे।