home page

Nazar Dosh : बुरी से बुरी नजर को ठीक कर देंगे रोटी के ये 3 उपाय

Nazar Dosh : जब कभी भी आपको लगे कि तमाम कोशिशों के बावजूद चीजें ठीक नहीं हो पा रही हैं तो रोटी का आसान उपाय कर नजर दोष से छुटकारा पा सकते हैं. 

 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। कई बार हम लोगों को कहते हुए सुनते हैं कि नजर लग गई तो काम नहीं हुआ. बुरी नजर सिर्फ आपके बिजनेस, धन, संपदा और सेहत पर ही नहीं बल्कि कई बार रिश्तों को भी लग जाती है. कई बार नजर दोष से पीड़ित व्यक्ति को तमाम तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. उसके मन में नकारात्मक ख्याल आने लगते हैं. व्‍यक्ति की ऊर्जा कम हो जाती है. वह बीमार रहने लगता है.

इतना ही नहीं, इसके अलावा भी उसके साथ कई अनचाही घटनाएं होने लगती हैं. जब कभी भी आपको लगे कि तमाम कोशिशों के बावजूद चीजें ठीक नहीं हो पा रही हैं तो रोटी का आसान उपाय कर नजर दोष से छुटकारा पा सकते हैं. इस उपाय से पहले आइए जानते हैं कि नजर दोष के लक्षण क्या होते हैं:

ये भी पढ़ें : मैंने अपने पति की खुशी के लिए शराब पीना किया शुरू, महिला ने खोले राज


कहते हैं कि जिन लोगों को नजर लग जाती है उन्हें हमेशा थकावट, चिड़चिड़ापन, घबराहट होने लगती है. कई बार उन्हें सिरदर्द की भी शिकायत रहती है. इसके अलावा नींद नहीं आती. आती है तो डर के मारे खुल जाती है. जिन लोगों को बुरी नजर लगी होती है उन्हें व्यापार में भारी नुकसान होता है. किसी के रिश्ते को नजर लगती है तो मनमुटाव होने लगता है. वहीं अगर बच्चे को नजर लग जाती है तो वह बहुत ज्यादा रोने लगता है और खाना पीना भी छोड़ देता है.

नजर दोष उतारने के लिए उपाय

ये भी जानें : UP के इन दो जिलों के बीच बिछाई जाएगी नई रेल लाइन, दौड़ेगी वंदे भारत मेट्रो

- नजर दोष उतारने के लिए रोटी का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए आप एक रोटी बनाएं. ध्यान रखें कि रोटी को केवल एक तरफ से ही सेकें.
- अब सिके हुए भाग पर तेल लगाकर उसमें लाल मिर्च और नमक रख दें. इसके बाद जिस व्यक्ति को नजर लगी है उसके उपर से उस रोटी को सात बार उतारकर चुपचाप किसी चैराहे पर रख आएं.
- इसके अलावा नजर उतारने के लिए नजर उतारने दो लाल सूखी मिर्च, थोड़ा सेंधा नमक, थोड़े सरसों के बीज लें. इन चीजों को नजर दोष से पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से तीन बार उतारकर आग में जला दें. इससे कुछ ही देर में नजर उतर जाएगी.