home page

अब हिसार में कालाबाजारी करने वालों की नही चलेगी मनमानी, डीसी ने दिए ये आदेश…

HR BREAKING NEWS. हरियाणा के हिसार में कोरोना काल के दौरान मुनाफाखोरों व कालाबाजारी करने वाले व्यापारियों पर अब जिला प्रशासन शिकंजा कसने जा रहा है। उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने विभिन्न वस्तुओं की बिक्री में निर्धारित रेट से अधिक की वसूली करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। उन्होंने जिला
 | 
अब हिसार में कालाबाजारी करने वालों की नही चलेगी मनमानी, डीसी ने दिए ये आदेश…

HR BREAKING NEWS. हरियाणा के हिसार में कोरोना काल के दौरान मुनाफाखोरों व कालाबाजारी करने वाले व्यापारियों पर अब जिला प्रशासन शिकंजा कसने जा रहा है। उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने विभिन्न वस्तुओं की बिक्री में निर्धारित रेट से अधिक की वसूली करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। उन्होंने जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक, औषधि नियंत्रक व अन्य संबंधित अधिकारियों को आपूर्ति में कमी का बहाना बनाकर दवाओं, खाने का सामान या अन्य जरूरी वस्तुओं के दाम महंगे करने वालों पर ठोस कार्रवाई करने को कहा है। वहीं लगातार निरीक्षण के लिए 6 टीमें गठित की गई है।

PM मोदी ने केजरीवाल को किस बात पर टोका कि केजरीवाल बोले- गुस्ताखी हुई तो माफी मांगता हूं…

उपायुक्त ने निर्देश दिए कि बाजार की गतिविधियों पर नियमित रूप से नजर रखी जाए और यदि किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कालाबाजारी या निर्धारित दरों से ज्यादा पर वस्तुओं की बिक्री करने की शिकायत मिलती है तो उस पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

समीक्षा : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंस कर जिला प्रशासन से कोविड की स्थिति पर कही यें बातें…

  
उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने कहा कि जिले में विभिन्न वस्तुओं की आपूर्ति की फिलहाल कोई समस्या नहीं है। ऐसे में किसी को भी कोरोना महामारी के मद्देनजर गलत ढंग से मुनाफा खोरी नहीं करने दी जाएगी। उन्होंने जिलावासियों को भी आश्वस्त किया है कि जिले में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। नागरिक लॉकडाउन किए जाने संबंधी अफवाहों पर ध्यान न दें।

इंसानियत शर्मसार : फिर एक बच्ची पूछेगी, मेरा क्या कसूर…

इस संबंध में प्रदेश सरकार ने भी स्थिति को पूरी तरह से स्पष्ट करते हुए कहा है कि लॉकडाउन लगाने का अभी कोई विचार नहीं है। प्रवासी श्रमिकों को भी घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है और वे सभी उपाय तथा सावधानियां अपनाते हुए अपना काम जारी रख सकतें हैं।

6 टीमों का किया गठन :
जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले नियंत्रक हिसार के कार्यालय में आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में अत्यधिक बढ़ोतरी बारे सूचनाएं प्राप्त हो रही थी। इसके लिए तहसील वाइज 6 टीमों का गठन किया गया, जिन्होंने छापा मार कार्यवाही करते हुए विभिन्न हॉल सेलरों/रिटेलरों की चेकिंग की। चेकिंग के दौरान अधिकतर वस्तुओं के भाव सामान्य से ज्यादा नहीं पाए गए। इसके अतिरिक्त जांच टीमों द्वारा होल सेलरों/रिटेलरों को चेताया गया कि भविष्य में अगर कोई भी निर्धारित कीमत से ज्यादा कीमतों पर आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करते पाया गया तो उसके विरूद्ध आवश्यक वस्तुओं अधिनियम के तहत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।