home page

UP के 29 जिलों में अगले 2 दिन तक बारिश, 80 की स्पीड से चलेगी आंधी

UP Weather: मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के इन 29 जिलों में अगले दो दिनों तक झमाझम बारिश होगी। साथ ही 80 की स्पीड से आंधी भी चलेगी। इन जिलों के लिए हुआ अलर्ट जारी...

 | 

HR Breaking News, Digital Desk- मौसम विभाग ने अगले दो दिन यूपी के 29 जिलों में आंधी-बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में बना पश्चिमी विक्षोभ तेजी से यूपी की ओर 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है। यह पश्चिमी विक्षोभ अगले 5 घंटे में यूपी में प्रवेश कर जाएगा। इसके बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 29 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।


आंचलिक विज्ञान नगरी लखनऊ के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश ने पत्रिका उत्तर प्रदेश से बातचीत में बताया कि जम्मू-कश्मीर में एक नया पश्चिमी विक्षोभ बना है। जो 80 की रफ्तार से उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ रहा है। यह पश्चिमी विक्षोभ अगले 5 घंटे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर जाएगा।

इसी के सा‌थ पश्चिमी उत्तर में तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि आंधी-बारिश के दौरान सुरक्षित स्‍थान का सहारा लें। पेडों के नीचे न खड़े हों और बिजली उपकरणों को हाथ न लगाएं।

इन जिलों के लिए जारी किया गया अलर्ट-
मेरठ, बुलंदशहर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, एटा, हाथरस, कासगंज, इटावा, औरैया और फर्रुखाबाद में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना है।