home page

Rajasthan Summer Vacation : राजस्थान में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, स्कूलों की छुटि्टयों का हुआ ऐलान

Rajasthan Summer Vacation 2024 - राजस्थान में गर्मी ने अपने तेवर तीखे कर लिए हैं। दोपहर में चिलचिलाती गर्मी पड़ रही है और लू भी चल रही है। राजस्थान के कई जिलों में तापमान 46 डिग्री के पार जा पहुंचा है। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूलों की छुटि्टयां करने का ऐलान किया गया है। आइए नीचे खबर में जानते हैं किस दिन से शुरू होंगी छुटि्टयां - 

 | 
Rajasthan Summer Vacation : राजस्थान में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, स्कूलों की छुटि्टयों का हुआ ऐलान 

HR Breaking News (ब्यूरो)। राजस्थान के ज्यादातर जिलों में तापमान 46 डिग्री के पार पहुंच चुका है। राज्य के 17 जिलों में हीटवेव का येलो और ऑरेंज अलर्ट भी जारी हो चुका है। जयपुर, जोधपुर, जैसलमेर, उदयपुर जैसे राजस्थान के कई शहरों में तेज गर्मी के साथ उमस है। स्कूल के छात्र इस गर्मी से सबसे ज्यादा परेशान है। यही कारण है कि राजस्थान के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों (school holidays) का ऐलान कर दिया गया है।

RBI ने बैंकों को दिए सख्त निर्देश, अब 20 हजार से ज्यादा नहीं मिलेगा कैश

राजस्थान के स्कूलों ने किया गर्मियों की छुट्टी का ऐलान

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा निदेशालय बीकानेर ने सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में गर्मियों की छुट्टी (summer vacation in schools) का ऐलान कर दिया है। राजस्थान में गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान 17 मई 2024 से शुरू हो जाएंगी। ये गर्मी की छुट्टियां 23 जून तक रहेंगी।

राजस्थान में 24 जून से स्कूल खुल जाएंगे। राजस्थान में कई इलाकों में लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं। राजस्थान में आज 10 मई को परशुराम जयंती के कारण स्कूल बंद है।


क्या गर्मी के कारण राजस्थान में बढ़ेगी स्कूलों की छुट्टियां

Supreme Court : देशभर के लाखों बैंक कर्मचारियों को सुप्रीम कोर्ट ने दिया तगड़ा झटका, सुनाया अहम फैसला

राजस्थान (rajasthan ka mausam) में सबसे ज्यादा गर्मी पड़ती है इसके बावजूद यहां स्कूल 1 जुलाई की जगह 23 जून से खुल रहे हैं। ऐसे में ज्यादातर पेरेंट्स के मन में सवाल है कि क्या गर्मी की छुट्टियां बढ़ेगी। 


हालांकि, अभी तक इस पर फैसला नहीं हुआ है। अभी तक राजस्थान प्रशासन की तरफ से ऐसा कोई फैसलना नहीं लिया गया है कि गर्मियों की छुट्टियां बढ़ेगी या नहीं। यदि तापमान में लगातार बढ़ोतरी रही तो राजस्थान सरकार छुट्टियां बढ़ा सकती है।