home page

Relationship : महिलाएं कभी भी अपने पति को नहीं पता लगने देती 7 बातें

इसे स्वीकार करने में कोई बुराई नहीं है कि हम सभी के जीवन में कुछ ऐसी बातें होती हैं जो हम किसी से भी साझा नहीं करते. अपने जीवनसाथी से भी नहीं. ये बात महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए समान रूप से लागू होती है.
 
 | 
Relationship :  महिलाएं कभी भी अपने पति को नहीं पता लगने देती 7 बातें

HR Breaking News (ब्यूरो) : महिलाओं की बात करें तो उनके लिए अक्सर कहा जाता है कि औरत के मन की बात समझ पाना बहुत मुश्किल है. कुछ ऐसी बातें हर महिला के जीवन में होती हैं जिन्हें वो किसी के साथ शेयर करना पसंद नहीं करती है. अपनी इस बात को सही ठहराने के लिए महिलाओं के पास अपने कारण भी होते हैं.


हां, पर इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि वो जिन बातों को छिपाती हैं उसमें किसी के अहित की भावना नहीं होती है. कई बातें तो ऐसी भी होती हैं जो वो अपने पति को भी बताना पसंद नहीं करती हैं . यहां ऐसी ही 7 बातों का जिक्र है जो एक औरत अपने पति के साथ भी शेयर करना पसंद नहीं करती है:

Chanakya Niti: ऐसे पुरुषों के पास भागी चली आती हैं महिलाएं, ये काम करने में नहीं लगाती देरी

  • महिलाएं अपने पति को कभी भी ये नहीं बताती हैं कि उन्हें उन खास पलों में कैसा लगा. वो अगर बताती भी हैं तो वो पूरा सच नहीं होता है. 
  •  हालांकि ये शारीरिक नहीं होता है लेकिन महिलाएं अपने पहले प्यार को कभी भूल नहीं पाती हैं. पर ये बात वो अपने पति को कभी नहीं बताती हैं कि उनके मन में अब भी उसके लिए सॉफ्ट कॉर्नर है.

  • ये बात ज्यादातर महिलाओं के केस में सच है. लगभग हर महिला का एक सीक्रेट क्रश होता है जिसे वो किसी के साथ शेयर करना पसंद नहीं करती है. हो सकता है कि वो ये राज अपनी उस सहेली को बता दे जिस पर उसे पूरा भरोसा हो लेकिन अपने पति को ये बात कभी नहीं बताती.
  • पति-पत्नी के बीच कई ऐसी बातें होती हैं जिन्हें लेकर दोनों के बीच सहमति नहीं बन पाती है. पर कई बार लड़ाई और तनाव से बचने के लिए वो पति की हां में हो मिला देती है. मन ही मन तो वो इस फैसले के खिलाफ होती है पर चेहरे से जाहिर नहीं होने देती है.

Chanakya Niti: ऐसे पुरुषों के पास भागी चली आती हैं महिलाएं, ये काम करने में नहीं लगाती देरी

  • ये एक ऐसी बात है जो ज्यादातर महिलाएं अपने पतियों से छिपाती हैं. वे कभी भी उन्हें अपनी बीमारी के बारे में सच नहीं बोलती हैं. वो नहीं चाहती हैं कि उनकी बीमारी का जानकर उनके पति परेशान हों.
  • हर महिला के पास एक छिपा हुआ खजाना होता है. जो वो घर के छोटे-बड़े खर्चों को मैनेज करने के दौरान बचाती रहती है. हालांकि इस रकम के बारे में पति को कोई जानकारी तो नहीं होती है लेकिन जरूरत पड़ने पर पत्नी वो रकम पति को देने से पीछे भी नहीं हटती है.
  • महिलाएं अपनी सहेलियों को सबकुछ बता देती हैं लेकिन पति को हमेशा हमेशा यही कहती हैं कि उसने ये बात किसी से नहीं कही है.