home page

Relationship Tips : लड़कियां आप पर लूटाएंगी बेसूमार प्यार, बस करना होगा ये काम

कई बार रिश्ते में होते हुए भी बहुत से सवाल मन में आने लगते हैं कि पार्टनर आप से पहले जैसा प्यार करता है या नहीं। बिजी लाइफस्टाइल के कारण कपल्स एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम नहीं बिता पाते हैं और ऐसे में रिश्ते में दूरियां आना शुरू हो जाती हैं।
 | 
Relationship Tips : लड़कियां आप पर लूटाएंगी बेसूमार प्यार, बस करना होगा ये काम

HR Breaking News (ब्यूरो):  आपको शिकायत होने लगती है कि आपका साथी पहले जैसा प्यार अब आपसे क्यों नहीं करता। इसके लिए आपको उन्हें भी इस बात का एहसास कराना होता है कि आप उनकी जिंदगी का अहम हिस्सा हैं और उन्हें आपके लिए भी टाइम निकालने की जरूरत है।

रिश्तों में किसी तरह का कोई कॉम्प्टिशन नहीं होता है, अगर एक से कुछ बातें इग्नोर हो रही हों, तो आप आगे बढ़कर उन्हें याद दिलाएं और अपने प्यार का एहसास कराएं। इसके लिए आप उनसे कुछ सवाल कर सकते हैं, जिससे वह फिर से आप पर प्यार लुटाने लग जाएंगे। 

Chanakya Niti: महिला करती है इशारे तो समझ जाएं करना चाहती है ये काम


​वह आपके साथ रिलेशनशिप में क्यों हैं?


आपका यह सवाल उन्हें काफी कुछ एहसास दिलाने के लिए काफी है। अगर वे अब भी आपसे प्यार करते हैं, लेकिन कुछ कारणों से आपके बीच दूरियां आ गई हैं, तो इस जवाब का उत्तर उन्हें आपका प्यार देखकर फिर से इमोशनल कर देगा। आपका साथी आपके साथ क्यों है, इसका जवाब ही उन्हें अपनी गलती का एहसास करा देगा और वह आपको गले लगाकर आप पर प्यार लुटा देंगे।


​रिश्‍ते में सुधार की कहां जरूरत है?


एक रिलेशनशिप में कई उतार-चढ़ाव आते हैं। आप भी अपने रिश्ते में पुराने जैसी मजबूती लाने के लिए पार्टनर से उसमें किए जाने वाले सुधार के बारे में बात करें। इससे वह भी इस पर विचार करने में अपना इंटरेस्ट दिखा सकते हैं। जब आप उनसे यह सवाल करते हैं, तो इससे आपकी सीरियसनेस का भी पता चलता है, जिससे आपके पार्टनर को भी उनकी लापरवाही का एहसास होगा।

Chanakya Niti: महिला करती है इशारे तो समझ जाएं करना चाहती है ये काम


​इस रिश्ते की सबसे अच्छी बात क्या है?


आप साथी के साथ आराम से बैठकर उनसे पूछें कि उन्हें रिश्ते की सबसे अच्छी बात क्या लगती है। इससे वह महसूस करेंगे कि उन्होंने कितने वक्त से इस रिश्ते पर ठीक से ध्यान नहीं दिया है।

जब वह सोच में पड़ जाएं तब आप उन्हें इस बात का एहसास करा सकते हैं कि बिजी शेड्यूल के कारण आप दोनों ने अपने रिश्ते पर कितने समय से नजर नहीं डाली है। रिलेशनशिप की अच्छी बातों को समझने के लिए उसमें सही से डूबना पड़ता है। रिश्ता जितना गहरा होगा, आप उतनी आसानी से इस बात को बता पाएंगे कि उसकी सबसे अच्छी बात क्या है।

Chanakya Niti: महिला करती है इशारे तो समझ जाएं करना चाहती है ये काम


​क्वालिटी टाइम के सबसे सुनहरे पल कौन से हैं?


लंबे समय से जब आपके बीच तनाव अपने पांव जमा लेता है, तो आप पुराने दिनों को यादकर अक्सर मुस्कुराते हुए नजर आते हैं। ऐसे में जब आप पार्टनर से बेस्ट यादगार पलों के बारे में सवाल पूछेंगे, तो वह आपके साथ पुराने दिनों को याद करेंगे।

ऐसा भी हो सकता है कि उन्हें इस बात का भी एहसास हो कि उन्होंने आपके साथ कितने लंबे समय से साथ वक्त नहीं बिताया है। ऐसे सवाल आपके रिलेशनशिप में चल रही समस्या और दूरियों को कम करने का काम करते हैं।