home page

UP में नशा कर ड्यूटी करता मिला कोई कर्मचारी तो होगा ये सख्त एक्शन, सरकार ने दिए आदेश

UP News - यूपी वालों के लिए जरूरी खबर। दरअसल सरकार की ओर से आए एक अपडेट के मुताबिक ये कहा गया है कि अगर यूपी में नशा कर ड्यूटी करता मिला कोई कर्मचारी तो उस पर सख्त एक्शन होगा...

 | 

HR Breaking News, Digital Desk- सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस कर्मियों के व्यवहार को लेकर भी पुलिस महकमा कवायद में जुटा है। शराब के नशे में डयूटी करना अब पुलिस कर्मियों को भारी पड़ेगा, नौकरी से हाथ भी धोना पड़ सकता है। प्रदेश में आए दिन शराब के नशे में सावर्जनिक स्थानों पर जवानों के हंगामे की मिल रही खबरों पर पिछले दिनों मुख्यमंत्री सख्त हुए थे। नशे के आदी जवानों को बाहर की तैनाती न कर उन्हें कार्यालय से संबद्ध रखने की बात कही थी। फुट पेट्रोलिंग बढ़ाने का निर्देश दिया था।

शराब के नशे के आदि पुलिसकर्मियों को चिह्नित किया जा रहा है। इस बाबत अधिकारियों का कहना है कि नशे के आदी जवानों की डयूटी क्षेत्र में नहीं लगाई जाती है। शासन से इस प्रकार कोई अभी आदेश नहीं मिला है। उसके बावजूद पूरा ध्यान दिया जाता है। इस प्रकार कि शिकायत किसी भी थाने या क्षेत्र से नहीं मिलती है। फुट पेट्रोलिंग लगातार किया जा रहा है।

नशे की हालत में खुद को किया था जख्मी-
अप्रैल माह में पुलिस लाइन में तैनात जौनपुर निवासी एक उपनिरीक्षक पुलिस क्लब में शराब के नशे में खुद को जख्मी कर लिया था। डायल 112 के जवानों ने इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। हालत में सुधार होने के बाद विभाग उनसे जिम्मेदारी वाली डयूटी नहीं ले रहा हैं।

दिसम्बर 2022 में फेफना थाना का वाहन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे रहने वाले पंक्चर मिस्त्री की झोपड़ी में चला गया। स्थानीय लोगों ने वाहन में बैठे तीन जवानों को पकड़ लिया, वे शराब के नशे में थे। मामले की जांच के उपरांत एसपी ने तीनों को संस्पेंड कर दिया था।