home page

Rajasthan के इन जिलों में अगले 4 दिन आंधी और बारिश

राजस्थान में मौसम विभाग ने यूलो अलर्ट जारी कर दिया है। अगले चार दिनों में आंधी और बारिश की संभावाना जताई जा रही है। आइए जानते हैं कैसा रहेगा आज का मौसम।

 | 
Rajasthan के इन जिलों में अगले 4 दिन आंधी और बारिश

HR BREAKING NEWS(ब्यूरो) :प्रदेश में गर्मी और बारिश का दौर जारी है। रविवार को प्रदेश के कई जिलों में लोग गर्मी से बेहाल दिखे तो कहीं पर जमकर हुई बारिश ने लोगों को राहत दी। 

मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश में बीकानेर, जयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग के कई जिलों में आंधी-बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जताई है। इसके साथ ही विभाग ने प्रदेश में अगले 4 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।


रविवार को इन जिलों में हुई बारिश

ये भी पढ़ें : 500 और 1000 के नोटों को लेकर RBI ने दी बड़ी जानकारी


प्रदेश में रविवार को कुछ स्थानों पर अच्छी बारिश हुई। मौसम विभाग की मानें तो भीलवाड़ा के सहाड़ा में 15 मिमी, चित्तौड़गढ़ के राश्मी में 5 मिमी, रावतभाटा में 1 मिमी, झालावाड़ के झालरापाटन और रायपुर में 8 मिमी, झालावाड़ शहर में 5 मिमी, पचपहाड़ में 2 मिमी, असनावर में 1 मिमी बारिश रिकाॅर्ड की गई।

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

ये भी जानें : UP में नया शहर बनाने के लिए मिली 1000 करोड़ की मंजूरी, 87 गांवों की जमीन के बढ़ेंगे रेट


मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने आज भी प्रदेश में कई स्थानों पर धूल भरी आंधी चलने और बारिश की संभावना जताई है। विभाग ने अलवर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनूं, सीकर, चूरू, गंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में बादल छाए रहने के साथ बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर की मानें तो प्रदेश में 23 मार्च को अजमेर, भरतपुर, जयपुर, बीकानेर और जोधपुर संभाग में आंधी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं 24-25 मई को कोटा और उदयपुर संभाग में भी आंधी-बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

ये भी जानें : UP में बड़ा शहर बसाने का प्लान, 8 जिले होंगे शामिल


इन जिलों में ऐसा रहा तापमान


मौसम विभाग की मानें तो रविवार को अजमेर में अधिकतम तापमान 42.1 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर में 43.2 डिग्री, बीकानेर में 45.5 डिग्री, चूरू में 45.6 डिग्री, जयपुर में 43 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर 44 डिग्री, जोधपुर में 42 डिग्री, कोटा में 44.6 डिग्री, गंगानगर में 44.8 डिग्री, करौली में 44.7 डिग्री, जोधपुर के फलौदी में 44.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकाॅर्ड किया गया।