home page

Rajasthan के इन जिलों में 25-28 मई को भी आंधी बारिश

राजस्थान में मौसम का मिजाजा लगातार बदल रहा है। आने वाले दिनों में लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। जल्द ही तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। आइए जानते है मौसम के बारे में ताजा अपडेट।
 
 | 
Rajasthan के इन जिलों में 25-28 मई को भी आंधी बारिश

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)।  मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में 8 से 10 दिन तक आंधी-तूफान के साथ बारिश होने के आसार हैं। इसके साथ ही आने वाले 2-3 दिनों में जोधपुर और बीकानेर संभाग के इलाकों में तेज धूलभरी आंधी के साथ तूफान आ सकता है।


राजस्थान में ऐसा रहेगा मौसम


आज उदयपुर, कोटा संभाग में कहीं कहीं दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ अचानक तेज हवाएं और हल्की बारिश होने की संभावना है। बीकानेर, जोधपुर सम्भाग में हीटवेव चलने की संभावना है।
22 मई को राज्य के उत्तरी भागों बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग में दोपहर बाद मेघगर्जन, हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है।

My Story : मैंने अपने पति की खुशी के लिए शराब पीना किया शुरू, महिला ने खोले राज


23 मई से आंधी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में मध्यम से तीव्रर्जन, आंधी तेज हवाएं 40-50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हल्की बारिश की संभावना है।


25-28 मई को भी आंधी बारिश की गतिविधियां राज्य में जारी रहने तथा तापमान में दो से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है। आंधी- बारिश की गतिविधियां प्रदेश के उत्तरी भागों में आगामी दिनों में जारी रह सकती हैं। इसके अलावा इस महीने के अंतिम हफ्ते में आंधी-बारिश की गतिविधियां बढऩे लगेंगी और पारा गिरने लगेगा।

UP के इन दो जिलों के बीच बिछाई जाएगी नई रेल लाइन, दौड़ेगी वंदे भारत मेट्रो


इन जिलों में ऐसा रहा तापमान


वहीं, अगर बीते दिन की बात करें तो राज्य के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहा। मौसम विभाग के अनुसार कोटा में अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री, भीलवाड़ा में 40.3 डिग्री, बूंदी में 41.4 डिग्री, अजमेर में पारा 38.1 डिग्री, अलवर में 38.2 डिग्री, टोंक में 41.3 डिग्री, जयपुर में 39.2 डिग्री रहा।