home page

UP Dry Day : यूपी में 4 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, जारी हुए आदेश

Liquor shops closed - शराब पीने का शौंक रखने वालों के लिए एक बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल, देश भर में लोक सभा चुनाव चल रहे हैं और जल्द ही लखनऊ में मतदान होने वाले हैं। ऐसे में चार दिन शराब की दुकानों को बंद करने का आदेश जारी किए गए हैं। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं किस किस दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें  - 

 | 
UP Dry Day : यूपी में 4 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, जारी हुए आदेश 

HR Breaking News (ब्यूरो)। शराब के शौकीन जान लें इस महीने शराब और बियर की दुकानें चार दिन बंद (Liquor shops closed) रहेंगी। दरअसल, लोकसभा चुनाव मतदान को ध्यान में रखते हुए  लखनऊ जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार की ओर से शराब बिक्री बंदी के आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के DA के बाद ग्रेच्‍युटी में इजाफा, अब इतनी ज्यादा मिलेगी सैलरी


आसपास के जनपदों में 13 तारीख को मतदान है। ऐसे में मतदान से 48 घंटे पूर्व यानी 11 तारीख की शाम छह बजे से सीतापुर, हरदोई और उन्नाव से सटी लखनऊ की सीमा में आठ किलोमीटर तक शराब, भांग आदि की बिक्री पर रोक रहेगी।

जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने बताया कि यह रोक 13 तारीख को मतदान खत्म होने के समय तक जारी रहेगी। इसके बाद 20 को लखनऊ में मतदान है। इसे ध्यान में रखते हुए यहां 18 तारीख की शाम छह बजे से 20 मई को मतदान खत्म होने तक शराब, भांग आदि की दुकानें बंद रहेंगी। इसी तरह मतगणना वाले दिन चार जून को भी शराब के ठेके बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ के आसपास जिलों कब होगी वोटिंग

बहराइच - 13 मई
हरदोई - 13 मई 
लखीमपुर - 13 मई
सीतापुर - 13 मई 

उन्नाव-13 मई 

Gold Price Today: रिकॉर्ड लेवल से कितना गिरा सोना, खरीदने से पहले जान लें 22 और 24 कैरेट गोल्ड के रेट


लखनऊ - 20 मई 
अयोध्या - 20 मई 
सुल्तानपुर - 25 मई  
रायबरेली - 20 मई 
गोंडा -      20 मई
बाराबंकी -     20 मई 
अमेठी -       20 मई