home page

UP News : यूपी के इस जिले में 26 गांवों की होगी चकबंदी, सरकार के आदेश जारी

UP News : यूपी के किसानो को फायदा देने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है और सरकार ने हाल ही में इस ज़िले के 26 गांवों की चकबंदी का आदेश जारी किया है | चकबंदी करने से खेतों का जोत सही होगा और खेत भी एक जगह आ जायेंगे | आइये डिटेल में जानते हैं क्या है सरकार का प्लान 
 | 

HR Breaking News, New Delhi : किसानों की जोत सही करने और खेतों को एक जगह लाने के लिए कराई जाने वाली चकबंदी बिल्हौर के 26 गांवों में भी होगी। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। छह माह के अंतराल में जमीन पर काम होगा। पहले सरकार में अधिसूचना के बाद तहसील से संबंधित गांवों के अभिलेख मांगे जा रहे हैं। इससे पहले घाटमपुर तहसील के 18 गांवों में चकबंदी प्रक्रिया चल रही है।

CIBIL Score को लेकर RBI ने बनाए 5 नए नियम, अप्रैल से होंगे लागू

एडीएम न्यायिक सूरज यादव ने बताया कि बिल्हौर तहसील अंतर्गत आलमपुर, कीरतपुर, कुरेह, खरपतपुर, खौंधन, गदनपुर चौरसा, चौधरीपुर, लतारपुर, पाठकपुर बिठूर, फत्तेपुर, बहरमपुर, बूढ़नपुर, मद्दूपुर, मरखरा, रामपुर नरुवा, वाजिदपुर, विशुनपुर, सकरावां, सलेमपुर बिठूर, गढ़ेवा, मकरंदपुर शिवराजपुर, बिकरू, बैडी अलीपुर, पलिया बुजुर्ग, बरंडा, उत्तमपुर गांवों में चकबंदी की अधिसूचना जारी की गई है।


18 गांवों में तेज की गई चकबंदी की प्रक्रिया
एक से दो सप्ताह के अंदर तहसीलों से अभिलेख लेकर आगे की प्रकिया शुरू होगी। बता दें, विशेष सचिव राजस्व अनुराग पटेल ने पिछले माह चकबंदी, राजस्व वादों को लेकर सर्किट हाउस में मंडलीय समीक्षा बैठक की थी। इसमें चकबंदी के काम तेजी से पूरे कराने व राजस्व वादों के निस्तारण में तेजी लाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद से घाटमपुर के 18 गांवों में चकबंदी प्रक्रिया एडीएम न्यायिक सूरज यादव के नेतृत्व में तेज कराई गई थी।

CIBIL Score को लेकर RBI ने बनाए 5 नए नियम, अप्रैल से होंगे लागू