home page

UP News : तीन बच्चों की मां को 26 साल के युवक से हुआ प्यार, फिर पहुंची थाने

मामला यूपी का है। 45 साल की शादीश्दा महिला को 26 साल के युवक से प्यार हो गया। लेकिन परिवाले इस रिश्ते से खुश नहीं थे। महिला ने पुलिस थाने में परिवालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी। जानिये पूरा मामला

 | 
UP News : तीन बच्चों की मां को 26 साल के युवक से हुआ प्यार, फिर पहुंची थाने 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। राजधानी लखनऊ में 45 साल की महिला ने 26 साल के प्रेमी से शादी रचाई है. पुलिस की मौजूदगी में यह विवाह कराया गया. यही नहीं, थाना परिसर में हुई इस शादी में पुलिसकर्मी ही बाराती और घराती बने।

लखनऊ के रहीमाबाद थाना इलाके में 45 साल की महिला का 26 साल के युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. हालांकि, परिवार ने इस बात को लेकर विरोध दर्ज कराया तो पुलिस ने दोनों पक्षों को महिला और पुरुष थाने पर बुलाया. जहां दोनों पक्षों में जमकर वाद-विवाद हुआ. जिसके बाद पुलिस ने न्याय करते हुए महिला और उसके प्रेमी जोड़े की शादी कराई।

ये भी पढ़ें : Bihar ka Mausam : बिहार में 15 और 16 तारीक को 2 तरह का अलर्ट

पहले पति से 3 बच्चे


बताया गया कि महिला के पति का 15 साल पहले देहांत हो गया था. उसके तीन बच्चे भी हैं. बड़ी बेटी 23 साल, मंझला बेटा 18 साल और सबसे छोटा बेटा 14 साल का है।

प्रेमी के खिलाफ दे चुकी थी शिकायत

दरअसल, महिला ने ही प्रेमी से शादी की जिद की थी. युवक के खिलाफ उसने यौन शोषण का आरोप लगाया और थाने में एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी. इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाया. लगातार दो दिन तक पंचायत चली. फिर आखिरकार रजामंदी लेकर महिला और युवक का विवाह करवा दिया गया।

थाने वाले बने बाराती-घराती

थाने में ही बने मंदिर में दोनों की हिंदू रीति रिवाज से शादी करवाई और पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में जयमाला डलवाई गई. इस मौके पर थाना अध्यक्ष की तरफ से मौके पर मौजूद लोगों के खान-पान का भी इंतजाम किया गया।

इनका कहना

ये भी पढ़ें : घर को बना रखा था OYO Hotel, पुलिस ने पकड़े 7 लड़के और लड़कियां

एडीसीपी पश्चिमी जोन चिरंजीवी नाथ सिन्हा के मुताबिक, महिला और पुरुष की आपसी रजामंदी थी. दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे. हालांकि, पहले परिवार का विरोध था, लेकिन थाने पर बैठकर आपसे सहमति हुई. समझौता हुआ. दोनों परिवार के बीच में उसके बाद उनकी शादी करा दी गई है. इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है.