home page

UP news : निशाने पर यूपी के बिजली चोर, अधिकारीयों को मिला ये टास्क

बिजली चोरी की समस्या से हर एक राज्य, जिला परेशान है और सरकार इसकी रोक के लिए नए सैन्य तरीके अपनाती है पर फिर भी बिजली चोरी करने वाले कोई न कोई नया तरीका ढूंढ़ ही लेते हैं | यूपी में भी बिजली चोरी को कम करने के लिए सरकार काफी सख्ती से काम कर रही है और अब सरकार ने अधिकारीयों को ये चोरी रोकने के लिये बड़े टास्क दे दिए है | आइये जानते हैं इनके बारे में 

 
 | 

HR Breaking News, New Delhi : यूपी (up news) में बिजली को चोरी की घटनाएं और शिकायतें बहुत बढ़ रही है , सरकार बिजली चोरों पर नकेल कसने के लिए नए से नए पेंतरे अपना रही है |  इस बड़ी समस्या से निपटने के लिए हाल ही में  राज्य के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (Energy Minister AK Sharma) ने नगरीय निकाय निदेशालय में बिजली महकमें के आला अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की। इसमें उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी को 24 घंटे बिजली मिले इसके लिए सभी कर्मचारी अपने क्षेत्रों में बिजली चोरी पर पूरी तरह रोक लगाएं। उन्हें नया टास्क भी दिया। कहा कि विद्युत हानियां कम करते हुए जितनी बिजली का उपभोग हो रहा है, उतनी बिजली का मूल्य भी वसूला जाए। मंत्री ने कहा कि बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। छोटे उपभोक्ताओं को परेशान कर राजस्व में इजाफा नहीं किया जा सकता है, बड़े बकायेदार उपभोक्ताओं से बकाया वसूलने का काम करें। विजिलेंस टीम चिन्हित क्षेत्रों में बिजली चोरी रोकने के काम में जुटे।

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए गुड न्यूज, 18 महीने का बकाया DA एरियर देने का प्रपोजल


उन्होंने (Energy Minister AK Sharma) कहा कि प्रदेश में बिजली सप्लाई में कोई बाधा न आए इसके लिए स्थानांतरित किए गए सभी कार्मिक बुधवार तक नई तैनाती स्थल पर योगदान देना शुरू कर दें। सभी क्षेत्रों को निर्धारित शिड्यूल के मुताबिक बिजली दी जाए, जहां कहीं भी अतिरिक्त कटौती हो वहां ज्यादा बिजली देकर कमी को पूरा किया जाए। बरसात में उपभोक्ताओं को विद्युत कटौती का सामना न करना पड़े। फाल्ट होने पर शीघ्र ठीक किया जाए। टेढ़े पोल व झूलते तारों को ठीक करें।

मंत्री (Energy Minister AK Sharma) ने कहा कि जिन मजरों का विद्युतीकरण नहीं हुआ है, उनका विद्युतीकरण किया जाए। प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों तथा तराई क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जाए। मंत्री ने वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या की विद्युत व्यवस्था को सुदृढ़ करने तथा प्रयागराज, बलरामपुर आदि जनपदों से आने वाली शिकायतों पर ध्यान देने के निर्देश दिए। एमडी मध्यांचल को किसानों को समय से नलकूप कनेक्शन की सामग्री उपलब्ध कराने को कहा।

7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों की बेसिक सैलरी मारेगी जंप, 8000 रुपये की बढ़ोतरी


उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन (Uttar Pradesh Power Corporation) के चेयरमैन डा. आशीष कुमार गोयल ने कहा कि इस वर्ष गर्मी में रिकार्ड बिजली की सप्लाई की गई है, जिसके मुकाबले राजस्व नहीं आया है। राजस्व बढ़ाने पर ध्यान दिया जाए। बैठक में एमडी यूपीपीसीएल पंकज कुमार, एमडी उत्पादन निगम एवं पारेषण रणबीर प्रसाद आदि उपस्थित थे।