home page

एक झटके से करोड़पति से रोड़पति हो गया ये शख्स, अब पाई पाई को मोहताज

इंसान की किस्मत कम बदल जाए किसी को नहीं पता। अगर इंसान अपने पैसो को सही से सेव ना करे और  मौज-मस्ती में खर्च से तो उसका वही हाल हो सकता है जो ब्रिटेन के रहने वाले जॉन मैक्गिनीज़ का हुआ है। आइए जानते हैं यह आदमी  करोड़पति से रोड़पति कैसे हो गया।

 | 
एक झटके से करोड़पति से रोड़पति हो गया ये शख्स, अब पाई पाई को मोहताज

HR Breaking News, Digital Desk: इंसान की किस्मत का कोई भरोसा नहीं है. कब पलट जाए, कहा नहीं जा सकता है. अगर वक्त अच्छा हो तो किस्मत पल भर में अमीर बना देती है लेकिन वक्त बुरा हो तो किस्मत अगले ही भर फकीर भी बना देती है. कुछ ऐसा ही हुआ एक शख्स के साथ, जो अचानक 100 करोड़ का मालिक बन गया था लेकिन उसकी ये रईसी थोड़े ही दिन की निकली और वो फिर पाई-पाई का मोहताज हो गया.

अगर इंसान प्लानिंग से नहीं चलता और हाथ में आने वाले पैसे को सेव करने के बजाय मौज-मस्ती पर उड़ाता रहे तो उसकी हालत ब्रिटेन के रहने वाले जॉन मैक्गिनीज़ की तरह हो सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक जॉन को उसकी किस्मत के बल पर करोड़ों का फायदा हो गया लेकिन वो अपनी इस दौलत को संभाल नहीं पाया. उसने अपने शौक इस तरह अंधाधुंध तरीके से पूरे किए कि 100 करोड़ की प्रॉपर्टी भी उसके लिए कम पड़ गई.

पैसा आते ही पागल हो गया शख्स

ये भी जानें : किराएदार के अधिकार, मकान मालिक को खाली करने से पहले देना होता है इतने दिन का नोटिस


जॉन मैक्गिनीज़ ने साल 1997 में 100 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती थी, यानि उसको बैठे-बिठाए इतने पैसे मिल गए थे. ऐसे में ब्रिटेन के रहने वाले जॉन ने इसे बेतहाशा उड़ाना शुरू कर दिया. उसने बेंटले, मर्सिडीज़, जगुआर, फरारी और बीएमडब्ल्यू मॉडल की कारें खरीद लीं और 13 करोड़ रुपये का शानदार बंगला अपने लिए खरीदा. इसके अलावा 5 करोड़ का एक सीफेसिंग अपार्टमेंट खरीदने के बाद करीब 30 करोड़ रुपये अपने परिवार पर खर्च कर डाले. पैसे को बिना प्लानिंग के इनवेस्ट करने के बाद उसे पता चला कि उसने लॉटरी के पैसों से जो कुछ जमा किया था, वो सब गंवा दिया.


कंगाल हो गया शख्स

ये भी जानें : अब कर्जा नहीं भरने पर आपको कोई नहीं कर पाएगा परेशान, आ गई RBI की गाइडलाइन


द सन से बात करते हुए जॉन ने बताया कि उसने न सिर्फ लग्ज़री कारें खरीदीं बल्कि तमाम आलीशान जगहों पर छुट्टियां भी बिताईं. उसने माना कि अपनी जीती हुई सारी रकम उसने सिर्फ आलीशान ज़िंदगी जीने में बर्बाद कर दी लेकिन अब उसे इस बात का डर है कि अपनी शॉपिंग के बिल वो कैसे भरेगा. एक वक्त सिर्फ डिज़ाइन कपड़े पहनने और लग्ज़री हॉलिडे पर करोड़ों बर्बाद करने वाले जॉन का कहना है कि वो कंगाल हो चुका है.