home page

Bank News: करोड़ों बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, ATM से नहीं निकाल पाएंगे पैसे

Bank Strike Latest News: जनवरी महीने के आखिरी हफ्ते में बैंक जाने वाले ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 28 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक बैंक की सेवाएं बाधित रह सकती है. आइए जानते है इसके बारे में पूरी जानकारी।
 
 | 
Bank News:  करोड़ों बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, ATM से नहीं निकाल पाएंगे पैसे

HR Breaking News (ब्यूरो) : जनवरी महीने के आखिरी हफ्ते में बैंक जाने वाले ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 28 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक बैंक की सेवाएं बाधित रह सकती है. बता दें बैंक यूनियन की तरफ से 2 दिन की हड़ताल करने का फैसला लिया गया है. बैंक हड़ताल की वजह से एटीएम से कैश निकालने से लेकर कई सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं. 


4 दिन बैंकिंग सेवाएं रहेंगी प्रभावित


बैंक यूनियन ने 30 और 31 जनवरी को बैंक हड़ताल का ऐलान किया है. इसके साथ ही 28 जनवरी को चौथा शनिवार है, जिसकी वजह से बैंक बंद रहेंगे. वहीं, 29 जनवरी को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे तो आप अपने जरूरी कामों को शुक्रवार को  निपटा लें या फिर आप अपने काम को 1 फरवरी को निपटा सकते हैं. 

Bank: सरकारी बैंकों को लेकर हुआ बड़ा फैसला, वित्त मंत्री ने किया ये ऐलान


क्यों हो रही है हड़ताल?


मुंबई में यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (UFBU) की बैठक हुई जिसमें बैंक यूनियनों ने दो दिनों के हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. बैंक यूनियन अपनी मांगों को पूरा करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए हड़ताल पर जा रहे हैं. 


5 दिन किया जाए बैंकिंग कामकाज


ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉयज एसोसिएशन (All India Bank Employees Association) के जनरल सेक्रेटरी सी एच वेंकटचलम (General Secretary C H Venkatachalam) ने जानकारी देते हुए बताया है कि यूनाइटेड फोरम की बैठक हुई है, जिसमें 2 दिन की हड़ताल पर जाने का फैसला लिया गया है. उन्होंने बताया है कि बैंक यूनियनों की मांग है कि बैंकिंग कामकाज को 5 दिन किया जाए. इसके साथ ही पेंशन को भी अपडेट किया जाए. 

Bank: सरकारी बैंकों को लेकर हुआ बड़ा फैसला, वित्त मंत्री ने किया ये ऐलान


सैलरी बढ़ाने की है मांग


इसके साथ ही कर्मचारियों की मांग है कि एनपीएस को खत्म कर दिया जाए और वेतन में भी बढ़ोतरी के लिए बातचीत की जाए. इन सब के अलावा सभी कैडरों में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की गई है. इन सभी मांगों को लेकर यूनियन ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है.