home page

3 दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें अपने जरूरी काम

अखिल भारतीय बैंक (All India Bank) कर्मचारी संघ के एक शीर्ष नेता ने बताया कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने 27 जून को होने वाली हड़ताल को टाल दिया है।
 | 
3 दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें अपने जरूरी काम 

HR Breaking News : नई दिल्ली :  अखिल भारतीय बैंक (All India Bank) कर्मचारी संघ के एक शीर्ष नेता ने बताया कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने 27 जून को होने वाली हड़ताल को टाल दिया है। बता दें यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस कई बैंक यूनियनों की संस्था है।


3 दिन बंद नहीं रहेंगे बैंक


इस हड़ताल को टालने से आम लोगों को राहत मिलेगी क्योंकि माना जा रहा था कि चौथा शनिवार और साप्ताहिक शनिवार की छुट्टी के बाद बैंक हड़ताल होने से 3 दिन देश के बैंक बंद रहने वाले थे. अब जब बैंक हड़ताल नहीं हो रही है तो सोमवार यानी 27 जून को बैंक यथावत कार्य करेंगे और लेन-देन का काम हो सकेगा।

SBI Bank ग्राहकों के हर महीने खाते में आएंगे 60,000 रुपये, करना होगा ये काम


एसबीआई के महासचिव सी.एच वेंकटचलम ने कहा कि इंडियन बैंक असोसिएशन ने यूएसबीए को सूचित किया है कि उसने 1 जुलाई 2022 को मुंबई में सभी शेष मुद्दों पर बातचीत शुरू करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि 1 जुलाई से शुरू हुई बातों को देखते हुए 27 जून को प्रस्तावित अखिल भारतीय हड़ताल को टाल दिया गया है। बैंक महासचिव ने आगे कहा कि शेष मुद्दे बैंकरों के लिए पांच दिवसीय सप्ताह, शारीरिक रूप से विकलांग कर्मचारियों के लिए वाहन भत्ते में वृद्धि, शाखाओं में एक समान बैंकिंग घंटे, चिकित्सा बीमा और कर्मचारी कल्याण योजनाओं में सुधार, पूर्व सैनिकों के कर्मचारी को फिट करने, केंद्र सरकार के कर्मचारियों को पूर्वोत्तर राज्य और अन्य में विशेष भत्ता पेंशन नियमों में सुधार के रूप में दिए गए है।