home page

business idea : नौकरी के बाद हर रोज 20 मिनट करें ये काम, होगी मोटी कमाई

business idea : आप अगर पढ़े लिखें हैं और काम की तलाश कर रहे हैं या फिर नौकरी के साथ कोई दूसरा काम करने की सोच रहे हैं तो आपको हम ऐसे ही काम के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप आसानी से केवल 20 मिनट काम करके मोटी कमाई कर सकते हैं।

 | 
business idea : नौकरी के साथ हर रोज 20 मिनट करना होगा काम, होगी मोटी कमाई

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। आज किसी का भी सैलरी में काम नहीं चल पाता। हर कोई साथ में एक्स्ट्रा काम करना चाहता है या फिर कर भी रहे हैं। बहुत से लोग एक्स्ट्रा आमदनी की तलाश में जुटे हैं।  अगर आप भी अपनी नौकरी (job) के साथ कुछ अतिरिक्त कमाई करना चाहते हैं, तो हम आपको कुछ ऐसे आइडिया (business idea) दे रहे हैं, जिनसे आप हर महीने अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। खास बात ये है कि इन काम को आप घर से भी आसानी से कर सकते हैं।  इसे आप गांव या शहर कहीं से भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको कोई इनवेस्टमेंट की भी जरूरत नहीं है। 

ये भी जानें Business Idea : महज 10 हजार में शुरू करें ये बिजनेस, लाखों की होगी कमाई

आपके पास होना चाहिए फोन या फिर लैपटॉप


इस काम (business) के लिए आपको केवल स्मार्टफोन या लैपटॉप (smartphone or laptop) की आवश्यकता होगी। दरअसल, दुनियाभर में ऐसी कई वेबसाइट्स हैं, जो ई-मेल और सर्वे करने का पैसा देती हैं। यहां रोजाना काम करने की भी पाबंदी नहीं होती। मतलब ये कि जब आपका मन चाहे काम करें और हाथो हाथ पैसा कमाएं।  ऐसी ही कुछ वेबसाइट हम आपको बता रहे हैं जहां आप काम करके पैसा कमा सकते हैं। .

ये भी जानें Business Plan : बिजनेस शुरू करने के लिए सरकार देगी 2.40 लाख का लोन, कमाई होगी आपकी

मैट्रिक्स मेल डॉट कॉम पर करें काम


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मैट्रिक्स मेल डॉट कॉम साल 2002 से काम कर रही है।  इस वेबसाइट के जरिए ईमेल पढ़कर आप आसानी से पैसा कमा सकते हैं। ये सब काम करके 25 डॉलर से 50 डॉलर तक आसानी से कमाई हो जाएगी। एक घंटे में इस वेबसाइट के जरिए करीब-करीब 3000 रुपये कमा सकते हैं।


पैसा लाइव डॉट कॉम पर ऐसे करें काम


अगर आप एक भी पैसा निवेश (Investment) किए बिना तेजी से पैसा कमाना चाहते हैं तो से  वेबसाइट आपको ये मौका देती है। पैसा लाइव में अकाउंट (business account) बनाते ही आपको 99 रुपए मिलेंगे।  अपने 10 दोस्तों को इसके बारे में बताकर उनका अकाउंट बनवाने पर भी आपको तुरंत 10 रुयये मिलेंगे.। पहले 10 दोस्तों के बाद हर दोस्त पर आपको 2 रुपए दिए जाएंगे। इनबॉक्स में मेल पढ़ने पर आपको 25 पैसे से लेकर 5 रुपए तक मिलते हैं। वेबसाइट पर 15 दिन में एक बार चेक से पेमेंट की जाती है।


सेंडर अर्निंग डॉट  कॉम 


इस वेबसाइट के लिए आपको बस अपना Account Open करना होगा।  यहां पर एक E mail पढ़ने के लिए करीब एक डॉलर मिलेंगे। मतलब कि करीब 70 रुपये आसानी से मिल जाएंगे। इसमें हमेशा विजिट करना होगा। अगर 6 महीने तक विजिट नहीं किया तो अकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया जाएगा। यहां से आपको आपको पेमेंट पाने के लिए करीब 2100 रुपये न्यूनतम कमाने पड़ेंगे। इसके बाद आपको पूरी पेमेंट मिल जाएगी।