home page

Edible Oil : बल्ले-बल्ले... 10 से 12 रुपए सस्ता होने वाला है खाने का तेल, कंपनियां भाव में करेंगी कटौती

आम आदमी को बड़ी राहत मिलने जा रही है। रोजमर्रा की जरूरत खाने का तेल अब सस्ता होने जा रहा है। ग्लोबल प्राइसेज में गिरावट आने के बाद एडिबल ऑयल प्रोसेसर्स और मैन्युफैक्चरर्स आम लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए खाने के तेल की कीमतों में 10-12 रुपये की कटौती करने के लिए तैयार हुए हैं। पढ़िए पूरी रिपोर्ट।
 | 
Edible Oil : बल्ले-बल्ले... 10 से 12 रुपए सस्ता होने वाला है खाने का तेल, कंपनियां भाव में करेंगी कटौती

HR Breaking News : नई दिल्ली : आम आदमी को बड़ी राहत मिल सकती है। आने वाले दिनों में खाने वाले तेल (एडिबल ऑयल) की कीमतों में और गिरावट देखने को मिल सकती है। 
ग्लोबल प्राइसेज में गिरावट आने के बाद एडिबल ऑयल प्रोसेसर्स और मैन्युफैक्चरर्स आम लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए खाने के तेल की कीमतों में 10-12 रुपये की कटौती करने के लिए तैयार हुए हैं। यह बात एक रिपोर्ट में कही गई है। 

ये खबर भी पढ़ें : New Business Idea : शुरू करें ये बिजनेस पूरे तीन लाख रुपए का होगा फायदा


International मार्केट में आई गिरावट


भारत, एडिबल ऑयल्स का एक बड़ा इंपोर्टर है। यह अपनी एडिबल ऑयल से जुड़ी जरूरत का करीब दो-तिहाई हिस्सा इंपोर्ट करता है। रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे संघर्ष और इंडोनेशिया की तरफ से दूसरे देशों को पॉम ऑयल एक्सपोर्ट पर लगाई गई पाबंदी के कारण हाल के महीनों में एडिबल ऑयल की कीमतों में तेज उछाल देखने को मिला था। हालांकि, हाल के महीनों में इंडोनेशिया ने पॉम ऑयल एक्सपोर्ट पर अपना बैन हटाया है, जिससे इंटरनेशनल मार्केट में एडिबल ऑयल की कीमतों में नरमी आई है। इंटरनेशनल मार्केट में एडिबल ऑयल की कीमतों में तेज गिरावट आई है। हालांकि, घरेलू मार्केट में स्थिति थोड़ी अलग है, क्योंकि यहां धीरे-धीरे कीमतों में गिरावट आ रही है।

 

ये खबर भी पढ़ें : Business Ideas: मात्र 25 हजार से शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने कमाएं 3 लाख रुपये से भी ज्यादा


एक प्रतिष्ठित न्यूज चैलन की रिपोर्ट के अनुसार


एक रिपोर्ट में एक ऑफिसर ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया है, 'ग्लोबल प्राइसेज में नरमी को देखते हुए कुकिंग ऑयल मैन्युफैक्चरर्स एडिबल ऑयल प्राइसेज को 10-12 रुपये और घटाने के लिए राजी हुए हैं। हमारी ऑयल Manufacturers के साथ अच्छी मीटिंग हुई है, जिसमें हमने डेटा के साथ एक डीटेल्ड प्रेजेंटेशन दिया है।'