home page

Gold Price: 57 हजार के पार पहुंचा सोना, चांदी में भी तेजी, जानिए अपने शहर के रेट

Gold Price Update: सोने की कीमतों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है. गोल्ड का भाव (Gold Price Update) आज 57,000 रुपये के पार निकल गया है. इसके अलावा चांदी की कीमतों में भी बढ़त जारी है. आइए जानते है आज के ताजा भाव.
 
 | 
Gold Price: 57 हजार के पार पहुंचा सोना, चांदी में भी तेजी, जानिए अपने शहर के रेट

 HR Breaking News (ब्यूरो) : सोने की कीमतों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है. गोल्ड का भाव (Gold Price Update) आज 57,000 रुपये के पार निकल गया है. इसके अलावा चांदी की कीमतों में भी बढ़त जारी है.

वहीं, चांदी (Silver Price Today) भी 68,000 के पार पहुंच गई है. इसके अलावा ग्लोबल मार्केट में भी तेजी जारी है. आइए चेक करें आज 10 ग्राम गोल्ड का क्या भाव है-

Business Idea: लाल नहीं ये काला टमाटर है फायदा का धंधा, एक एकड़ में होगी इतने लाख की कमाई


महंगा हुआ सोना-चांदी


मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने का भाव 0.45 फीसदी की तेजी के साथ 57071 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा चांदी का भाव 0.55 फीसदी की बढ़त के साथ 68,340 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर है. 


ग्लोबल मार्केट में कैसा रहा सोने-चांदी का भाव?


ग्लोबल मार्केट की बात करें तो यहां पर सोने के भाव में तेजी देखने को मिल रही है. यहां पर हाजिर सोने का भाव 0.2 फीसदी की तेजी के साथ 1,935.69 डॉलर प्रति औंस पर हो गया है. इसके अलावा अन्य कीमती धातुओं की बात करें तो हाजिर चांदी 0.4 फीसदी बढ़कर 23.54 डॉलर प्रति औंस हो गया है. 

Business Idea: लाल नहीं ये काला टमाटर है फायदा का धंधा, एक एकड़ में होगी इतने लाख की कमाई


चेक करें अपने शहर के रेट्स


आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा. 


गोल्ड खरीदने से पहले रखें ध्यान


अगर आप भी मार्केट में सोने की खरीदारी करने जा रहे हैं तो हॉलमार्क देखकर ही गोल्ड की खरीदारी करें. सोने की शुद्धता को चेक करने के लिए आप सरकारी ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ‘BIS Care app’ के जरिए आप गोल्ड की प्युरिटी चेक कर सकते हैं कि वह असली है या फिर नकली. इसके अलावा आप इस ऐप के जरिए शिकायत भी कर सकते हैं.