home page

SBI ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, आपके फोन में भी सेव हैं ये नंबर्स तो तुरंत कर दें डिलीट

SBI Latest News: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI Customer) की तरफ से करोड़ों ग्राहकों के लिए बड़ी जानकारी दी गई है. अगर आपका भी देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक में खाता है तो आपके कुछ खास नंबरों और पर्सनल डिटेल्स को लेकर बैंक ने जरूरी खुलासा किया है. आइए जानते है इसके बारे में पूरी जानकारी। 
 
 | 
SBI ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, आपके फोन में भी सेव हैं ये नंबर्स तो तुरंत कर दें डिलीट

HR Breaking News (ब्यूरो) : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) की तरफ से करोड़ों ग्राहकों के लिए बड़ी जानकारी दी गई है. अगर आपका भी देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक में खाता है तो आपके कुछ खास नंबरों और पर्सनल डिटेल्स को लेकर बैंक ने जरूरी खुलासा किया है.

बैंक ने बताया है कि गलती से भी अपनी जरूरी जानकारी को फोन में सेव करके न रखें. इसके साथ ही किसी भी अनजान लिंक के जरिए कोई भी ऐप डाउनलोड न करें. एसबीआई (SBI) ने ट्वीट करके 40 करोड़ ग्राहकों को बड़ा अपडेट दिया है. 

Bank Locker Rules: बैंक लॉकर ग्राहकों के ल‍िए जरूरी खबर, RBI ने जारी की गाइडलाइन


SBI ने किया ट्वीट


एसबीआई (SBI) ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि हम अपने ग्राहकों को फ्रॉड करने वालों से अलर्ट कर रहे हैं. बैंक ने कहा है कि अपनी जरूरी और पर्सनल डिटेल्स को किसी के भी साथ शेयर न करें. इसके साथ ही किसी भी अनजान सोर्स के जरिए मिले लिंक को क्लिक न करें और न ही किसी ऐप को डाउनलोड करें. 


गलती से भी शेयर न करें ये नंबर


स्टेट बैंक ने कहा है कि अपनी डीओबी, डेबिट कार्ड नंबर, इंटरनेट बैंकिंग यूजर आईडी-पासवर्ड, डेबिट कार्ड पिन, सीवीवी और ओटीपी नंबर को किसी के भी साथ शेयर न करें. इसके साथ ही इन नंबरों को अपने फोन में भी सेव करके न रखें. 

Bank Locker Rules: बैंक लॉकर ग्राहकों के ल‍िए जरूरी खबर, RBI ने जारी की गाइडलाइन


इन नामों से आने वाले फोन से रहे सावधान


इसके साथ ही एसबीआई के नाम पर कॉल करने वालों से सावधान रहें. इस समय धोखाधड़ी करने वाले ग्राहक एसबीआई, आरबीआई, सरकारी ऑफिस, पुलिस और केवाईसी के नाम पर कॉल कर रहे हैं. 


किसी भी लिंक पर न करें क्लिक


इसके साथ ही किसी भी अनजान के नाम पर आए मेल या फिर टेलीफोन कॉल के जरिए मिले लिंक के जरिए डाउनलोड न करें. इसके साथ ही मेल में मिले अटैचमेंट पर क्लिक करने से बचे.