home page

साल पहले बंद हुई इन ट्रेन को रेलवे दोबारा करेगा शुरू, जानिए रूट

Train service between India-Bangladesh resumed from today देश में दो साल पहले फैली महामारी के चलते रेलवे (Indian Railway) की ओर कुछ ट्रेनों को बंद कर दिया गया था। अब एक बार फिर रेलवे द्वारा इन ट्रेन सेवाओं को दोबारा से शुरू किया जा रहा है। आइए नीचे खबर में जानते है कि रेलवे किन ट्रेनों को दोबारा शुरू कर सकता है। 
 
 | 
India-Bangladesh Train Service: 2 साल पहले बंद हुई इन ट्रेन को रेलवे दोबारा करेगा शुरू, जानिए रूट

HR Breaking News, नई दिल्ली, भारत और बांग्लादेश के बीच यात्री ट्रेन सेवाएं आज से फिर शुरू होंगी। कोविड-19 के प्रसार के खिलाफ एहतियात के तौर पर मार्च 2020 में कोलकाता और बांग्लादेश के शहरों के बीच ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। रेलवे बोर्ड ने ढाका से कोलकाता-ढाका मैत्री एक्सप्रेस बांग्लादेश रेलवे के रेक द्वारा और कोलकाता से कोलकाता-खुलना बंधन एक्सप्रेस को भारतीय रेलवे रेक के द्वारा 29 मई, 2022 को फिर से शुरू करने के आदेश जारी किए हैं।

हरियाणा के ताजा समाचारों के लिए यहां क्लिक करें


इस कदम का उद्देश्य भारत और बांग्लादेश दोनों देशों के यात्रियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराना है। पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा, "भारत और बांग्लादेश दोनों के यात्रियों की सुविधा के लिए कोलकाता-ढाका-कोलकाता मैत्री एक्सप्रेस और कोलकाता-खुलना-कोलकाता बंधन एक्सप्रेस 29 मई से फिर से शुरू हो जाएगी।"

 

देश विदेश के ताजा समाचारों के लिए यहां क्लिक करें

एनजेपी-ढाका मिताली एक्सप्रेस 1 जून से होगी शुरू
एक जून को रेल भवन से भारत और बांग्लादेश के रेल मंत्रियों द्वारा मिताली एक्सप्रेस को डिजिटल तरीके से हरी झंडी दिखाने के बाद एनजेपी-ढाका मिताली एक्सप्रेस की सेवाएं शुरू किए जाने की योजना है। उस दौरान बांग्लादेशी रेल मंत्री के भारत में होने की उम्मीद है।