home page

Karmchari Salary कर्मचारियों को अब हर महीने इस तारीख को मिलेगी सैलरी, आदेश जारी

कर्मचारियों को अगले महीने से सैलरी (salary) को लेकर इंतजार नहीं करना पड़ेगा। कर्मचारियों को हर महीने वाली सैलरी को लेकर एक तारीख का ऐलान कर दिया गया है जिसके चलते अब कर्मचारियों को हर महीने इसी तारीख को सैलरी मिलेगी। जिसको लेकर आदेश भी जारी कर दिए गए है। 
 
 | 
Karmchari Salary कर्मचारियों को अब हर महीने इस तारीख को मिलेगी सैलरी, आदेश जारी

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश सरकार ने एक तरफ सरकारी कर्मचारियों पेंशनरों के महंगाई भत्ते में 3% की वृद्धि की है वही दूसरी तरफ बिजली कर्मचारियों  ( electricity Employees) को बड़ी राहत दी है। अब बिजली विभाग के संविदाकर्मियों को हर महीने की 7 तारीख को मानदेय दे दिया जाएगा।इसका लाभ 1500 कर्मचारियों को मिलेगा।इसके लिए पॉवर कॉरपोरेशन के निर्देश पर कवायद शुरु हो गई है।


दरअसल, बिजली कर्मचारियों के मानदेर में देरी को देखते हुए अब बिजली निगम ने संवदाकर्मियों को समय से मानदेय दिलाने के लिए जिम्मेदारी तय कर दी है। इसके तहत ईआरपी पोर्टल से भुगतान की व्यवस्था के साथ ही समय का भी निर्धारण कर दिया है।इसके लिए कार्यदायी फर्मों से बिल लेकर अभियंता हर महीने की 24 तारीख तक इसे इंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग ERP पोर्टल पर अपलोड करेंगे।

इसके बाद प्रक्रिया पूरी कर संविदाकर्मियों को 7 तारीख तक हर हाल में मानदेय दे दिया जाएगा। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने मुख्य अभियंताओं को इस संबंध में पत्र जारी किया है और संविदाकर्मियों के मानदेय भुगतान में लापरवाही करने वाले अभियंताओं व फर्मों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अगले महीने से कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा। इसके लिए सभी जोन के अभियंताओं को दिशा-निर्देश जारी किए गए है। इसमें लापरवाही करने वाली फर्मो के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।