home page

महिलाओं के लिए LIC लाया जबरदस्त Policy, 899 रुपये के निवेश पर मिलेंगे 2 लाख 14 हजार

LIC महिलाओं के लिए एक बेहतरीन पॉलिसी लेकर आया है। इस पॉलिसी में आपके पैसे पूरी तरह से सुक्षित होंगे। अगर आपके साथ कोई र्दुघटना हो जाती है तो इस स्थिति में उसके घर के सदस्यों को तय राशि अदा कर दी जाएगी

 | 
महिलाओं के लिए LIC लाया जबरदस्त Policy, 899 रुपये के निवेश पर मिलेंगे 2 लाख 14 हजार 


HR Breaking News (नई दिल्ली) : भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक एलआईसी पॉलिसी लॉन्च करता रहता है. बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक के काम में आने वाले कई पॉलिसी एलआईसी की ओर से ग्राहकों को दिए जा रहे हैं. ऐसे में आज हम अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आपको एक ऐसे पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं जो महिलाओं के लिए बेहद फायदेमंद मानी जाती है।

लआईसी की आधारशिला पॉलिसी (LIC Aadhaar Shila Policy) महिलाओं के लिए बेहद उपयोगी मानी जा रही है. इस स्कीम को लेकर महिलाएं कई सारी सुविधाओं का लाभ उठा सकती हैं. यूआईडीएआई (UIDAI) द्वारा जारी आधार कार्ड (Aadhaar Card) रखने वाली कोई भी महिला जिसकी उम्र 8 से 55 साल के बीच में वह इस पॉलिसी को खरीद सकती हैं।

ये भी जानिये : अपना काम शुरू कर करोड़पति बना इंसान, बताया कैसे होता है मुनाफा


आधारशिला पॉलिसी को केवल महिलाओं के लिए बनाया गया है. इस खास पॉलिसी में 8 साल उम्र से 55 साल की उम्र तक की महिलाएं अपना अमाउंट निवेश कर सकती हैं. इस पॉलिसी में महिलाओं को कई तरीकों के फायदा मिलते है. जैसे इस पॉलिसी में कोई भी महिला कम से कम 75 हजार रुपये और अधिकतम 3 लाख रुपये तक का बीमा खरीद सकती है।

पॉलिसी में मिलते हैं कई सारे फायदे


एलआईसी की इस स्कीम के तहत आप तिमाही, छमाही और सालाना आधार पर निवेश कर सकते हैं. इस स्कीम के तहत आप कम से कम 10 साल और ज्यादा से ज्यादा 20 साल के लिए निवेश कर सकते हैं. अगर आप 20 साल तक हर महीने 899 रुपये जमा करते हैं तो पहले साल आपके सिर्फ 10,959 रुपये ही जमा होंगे. इस पर आपको 4.5 फीसदी का टैक्स भी देना होगा।

निवेशक की मृत्यु हो जाने पर जानें क्या होगा

ये भी जानिये : यहां 1 लीटर पानी से भी सस्ता मिल रहा एक लीटर केरोसिन तेल


आधारशिला स्कीम को खरीदने वाली महिला की अगर दुर्भाग्यवश मृत्यु हो जाती है, तो इस स्थिति में उसके घर के सदस्यों को तय राशि अदा कर दी जाएगी. वहीं इस स्कीम में इनकम टैक्स में कोई छूट नहीं मिलती है. अगर आप 20 साल तक हर महीने 899 रुपये जमा करते हैं तो 20 साल में कुल 2 लाख 14 हजार रुपये आपको निवेश होगा. जिसमें आपको पॉलिसी के मैच्योर होने पर 3 लाख 97 हजार रुपये मिलेंगे।