home page

सरकार ने कर दी कर्मचारियों की मौज, सैलरी में 27,000 हजार की बढ़ोतरी

7th Pay Commission केंद्र सरकार के तहत काम करने वाले सैकड़ों कर्मचारी काफी लंबे वक्त से अपने डीए एरियर का इंतजार कर रहे हैं.
 | 
सरकार ने कर दी कर्मचारियों की मौज, सैलरी में 27,000 हजार की बढ़ोतरी

HR Breaking News : नई दिल्ली :  ऐसे में केंद्र सरकार की तरफ से डीए एरियर का इंतजार कर रहे कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. 


दरअसल मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, सरकार बेहद जल्द केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में उनके डीए एरियर का भुगतान कर सकती है. बता दें कि कर्मचारी कोविड के समय यानी कि जनवरी 2020 से जून 2021 तक के डीए एरियर का इंतजार कर रहे हैं. 


कितना मिल सकता है डीए एरियर


बता दें कि केंद्र सरकार के तहत काम करने वाले कर्मचारी कोविड के वक्त यानी जनवरी 2020 से जून 2021 तक के रुके डीए एरियर का इंतजार कर रहे हैं.  

सरकार ने डीए को लेकर की बड़ी घोषणा, कर्मचारियों की सैलरी में इस तारीख को होगी जबरदस्त बढ़ोतरी

ऐसे में सरकार कर्मचारियों के खाते में एक साथ 2 लाख रुपये भेजने का विचार कर रही है. हालांकि सरकार की तरफ से इस बात की अभी तक कोई भी आधिकारिक घोषणा नही हुई है. 


किस वजह से रुका था डीए


बता दें कि कोविड महामारी के चलते सरकार की तरफ से केंद्रीय कर्मचारियों को दिया जाने वाला डीए रोका गया था. सरकार की तरफ से डीए की रकम फाइनल किए जाने का काम चल रहा है.लेवल 1 के कर्मचारियों का डीए एरियर 11,880 रुपये से लेकर 37,000 रुपये के बीच हो सकता है. 

सरकार ने डीए को लेकर की बड़ी घोषणा, कर्मचारियों की सैलरी में इस तारीख को होगी जबरदस्त बढ़ोतरी


मार्च में बढ़ा था डीए


बता दें मार्च में हुए महंगाई के आंकड़ों में वृद्धि के चलते सरकारी कर्मचारियों का डीए यानी महंगाई भत्ता बढ़ाने का फैसला हुआ था. फिलहाल सरकारी कर्मचारियों को 34 फीसदी के हिसाब से डीए मिल रहा है. हालांकि जल्द ही सरकारी कर्मचारियों के डीए में फिर से बढ़ोतरी होगी. माना जा रहा है कि सरकारी कर्मचारियों का डीए 4 फीसदी तक बढ़ सकता है. 


ऐसी उम्मीदें हैं कि सरकारी कर्मचारियों के डीए में इस साल जुलाई से ही बढ़ोतरी संभव है. अगर जुलाई में सरकारी कर्मचारियों का डीए 4 फीसदी तक बढ़ता है तो यह 38 फीसदी तक हो जाएगा.