home page

HDFC बैंक ग्राहकों के लिए सामने आया बड़ा अपडेट, पूरे इतने दिन तक नहीं मिलेंगी कई सारी सर्विस

HDFC bank latest alert: हमारे रोज के दिनचार्य में बैंक से जुड़ा कुछ ना कुछ काम तो होता ही है। चाहें इसके लिए हमें बेशक बैंक न जाना पड़े पर ऑनलाइन सर्विसेज (HDFC bank online services closed)  का तो रोज हर कोई इस्तेमाल करता ही है।  आपको बता दें, अगर आपका भी खाता एचडीएफसी बैंक में है तो आपके लिए बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल, ग्राहकों के लिए जारी किए गए अलर्ट (HDFC bank alert) में ऐसी ही कई बैंकिंग सर्विसेज बंद होने का ऐलान हुआ है। आइए नीचे खबर में इसके बारे में विस्तार से जानते है-
 | 

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। अगर आप प्राइवेट सेक्टर के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के ग्राहक है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, बैंक ने अपने कस्टमर्स के लिए अलर्ट जारी किया है। एचडीएफसी बैंक की ओर से ग्राहकों को भेजे गए एसएमएस के मुताबिक, 9 और 16 जून को (HDFC bank latest Update) अपग्रेड विंडो के दौरान कुछ सर्विस नहीं मिलेंगी।

बैंक ने अपने ग्राहकों को ईमेल और एसएमएस के जरिए (HDFC bank services) बताया है कि 9 और 16 जून को कुछ समय के लिए एचडीएफसी बैंक की मोबाइल बैंकिंग और नेटबैंकिंग सर्विस (Mobile Banking) नहीं मिलेगी। बैंक ने 9 और 16 जून को एचडीएफसी बैंक से जुड़ी सर्विस के लिए सिस्टम अपग्रेड की योजना बनाई है, जिस कारण उस दौरान सेवा नहीं मिलेगी।

 

 Delhi वालों के लिए गुड न्यूज, अब दिल्ली में ऑटो-टैक्सी की तरह प्रीमियम बस, मिलेंगी ये खास सुविधाएं

 

कब नहीं मिलेगी बैंक की सर्विस

9 जून को सुबह 3:30 बजे से सुबह 6:30 बजे तक यानी ग्राहकों को 3 घंटे तक बैंक की सर्विस नहीं मिलेगी। 16 जून को सुबह 3:30 बजे से सुबह 7:30 बजे तक यानी ग्राहकों को 4 घंटे तक (bank services closed) बैंक की सर्विस नहीं मिलेगी।

नहीं उठा सकेंगे इन सर्विसेज का लाभ
बैंक अकाउंट से जुड़ी सर्विस
बैंक अकाउंट में जमा
फंड ट्रांसफर से जुड़ी IMPS, NEFT, RTGS सर्विस नहीं मिलेगी

 

बैंक से Loan लेने वाले समझ लें वेव-ऑफ और राइट-ऑफ का मतलब, वरना हो जाएगी बड़ी मुश्किल


बैंक पासबुक डाउनलोड (HDFC bank Customers Alert)
एक्सटरनल मर्चेंट पेमेंट सर्विस
तुरंत अकाउंट खोलना
यूपीआई पेमेंट (UPI payment)

 

 

 

Ancestral Property : पारिवारिक संपत्ति को लेकर हाईकोर्ट की महत्वपूर्ण टिप्पणी, जानिये बेटा बेटी का कितना अधिकार

इसलिए बाधित रही सर्विसेज
पहले निर्धारित मेंटनेंस में, एचडीएफसी बैंक डेबिट, क्रेडिट और प्रीपेड कार्ड (Credit card services) ट्रांजैक्शन 4 जून 2024 को 12:30 पूर्वाह्न – 2:30 पूर्वाह्न तक और 6 जून को 12:30 पूर्वाह्न – 2:30 पूर्वाह्न तक उपलब्ध नहीं थी।

इन यूजर्स के लिए खुशखबरी
अगर आप स्विगी एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के यूजर्स हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। अब इस क्रेडिट कार्ड के कैशबैक स्ट्रक्चर को संशोधित किया गया है। यह बदलाव 21 जून, 2024 से (HDFC bank credit card) प्रभावी होंगे। 21 जून से अर्न कोई भी कैशबैक स्विगी मनी के बजाय क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट में दिखाई देगा। इसका मतलब है कि कैशबैक अगले महीने के स्टेटमेंट बैलेंस को कम कर देगा। इस तरह से आपके बिल में कमी आ जाएगी।