home page

Business Idea : घर बैठे कर सकते हैं ये बिजनेस, हर महीने नौकरी से डबल होगी कमाई, FSSAI से लेना होगा लाइसेंस

Bread Manufacturing : अगर आप भी कोई ऐसा बिजनेस शुरू करने का प्लान बना रहे हैं जिसको आप घर से ही शुरू कर अच्छी कमाई कर सकें। तो आज हम आपको ऐसा Business Idea बताने वाले हैं जिसकी डिमांड कभी भी कम नहीं होती। और जिससे आपको मुनाफा भी अच्छा होगा। तो जानिए....
 | 

Bread Manufacturing For Good Income : अगर आप घर बैठे अच्छी कमाई करना चाहते हैं तो आप अपने बजट में आसानी से ब्रेड मैन्युफैक्चरिंग का बिजनेस (bread manufacturing business) शुरू कर सकते हैं. इसे शुरू करने के आपको ज्यादा पैसे खर्च भी नहीं करने पड़ेंगे. आज के समय में ज्यादातर लोग अपना खुद का बिजनेस शुरू करने को बड़ा जोखिम मान लेते हैं और नौकरी करते ही रह जाते हैं. इसकी एक बड़ी वजह बिजनेस के सफल न होने का डर है. हालांकि अपना बिजनेस शुरू करने में रिस्क होता है लेकिन इसके बिना ज्यादा पैसे कमाना भी सम्भव नहीं है. अगर आप भी ऐसा कोई बिजनेस शुरू करने का प्लान बना रहे हैं और चाहते हैं कि उसकी डिमांड कभी कम न हो, तो यह कारोबार शुरू कर सकते हैं.

बता दें कि सालभर डिमांड में रहने वाला ब्रेड मैन्युफैक्चरिंग का बिजनेस (bread manufacturing business) है. इस बिजनेस को शुरू करने में लागत बहुत ज्यादा नहीं आती है और इससे कमाई भी तुरंत शुरू हो जाती है. आजकल शहरों से लेकर छोटे कस्बों तक में रहने वाले सभी लोग ब्रेड उपयोग करते हैं. ऐसे में आपके इस बिजनेस में मंदी कभी नहीं आने वाली है. इसलिए आप अच्छी कमाई के लिए इस बिजनेस शुरू कर सकते हैं.

आपको बिजनेस शुरू करने से पहले इसका मार्केट में जगह बनाने के लिए बिजनेस प्लान तैयार करना होगा. अगर आप छोटे स्तर पर इसे शुरू करते हैं तो आपको इसमें कम से कम 5 लाख रुपये तक का निवेश करना होगा.

FSSAI से लेना होगा लाइसेंस:

ब्रेड बनाने का काम खाने-पीने से जुड़ा हुआ है इसलिए आपको ब्रेड मैन्युफैक्चरिंग शुरू करने से पहले इसका रजिस्ट्रेशन कराना होगा. रजिस्ट्रेशन कराने के बाद आपको FSSAI की ओर से यह बिजनेस चलाने के लिए लाइसेंस भी लेना होगा. लाइसेंस मिलने के बाद आप ब्रेड को मार्केट में बेच सकते हैं. जिससे आपकी कमाई शुरू हो जाएगी.

लाखों रुपए में होगी कमाई:

ब्रेड की मौजूदा कीमत के हिसाब से देखा जाए तो मार्केट में एक पैकेट 40 रुपए से लेकर 60 रुपए तक बिकता है. वहीं अगर इसकी लागत को देखा जाए तो इसमें काफी कम खर्च आता है. आप जैसे-जैसे बिजनेस को बड़ा करेंगे वैसे-वैसे प्रति पैकेट लागत और भी कम होती जाएगी. वर्तमान में मार्केट में इसकी काफी डिमांड है और लगातार मांग बढ़ते जा रही है. ऐसे में इस बिजनेस से आप हर महीने लाखों रुपये की कमाईकरसकतेहैं.