home page

Business Startup : अब घर पर ही शुरू करें इन 8 में से कोई बिजनेस, बेहद कम निवेश में कमा लेंगे खूब पैसा

Business Startup Ideas : यदि आप भी घर में फ्री बैठे है और कुछ करने का सोच रहे है तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही जानकारी देने वाले है। आज हम आपको उन आठ बिजनेस आइडिया के बारे में बताने वाले है जिन्हे आप अपने घर में ही शुरू कर मोटा पैसा कमा सकते है। सबसे अच्छी बात तो यह है कि इसमें आपको कोई बहुत ज्यादा निवेश की भी जरूरत नही है। तो आइए जान लेते है इन बिजनेस आइडिया के बारे में...

 | 
Business Startup : अब घर पर ही शुरू करें इन 8 में से कोई बिजनेस, बेहद कम निवेश में कमा लेंगे खूब पैसा

HR Breaking News, New Delhi : हमारें देश में अगर देखा जाए तो रोजगार की कोई कमी नही है। हम चाहे तो क्या नही कर सकते है। लोग बिजनेस के तमाम तरीके अपनाते हैं. देश भर में ऐसे कई बिजनेस हैं जो कम लागत में शुरू हो सकते हैं. ऐसे में आज हम आपको ऐसे ही कुछ बिजनेस (Business Ideas) के बारें में बताने जा रहे हैं जिसकी शुरूआत करके आप कम समय में मोटा मुनाफा कमा सकते हैं. आइए जान लेते है कि क्या है ये बिजनेस स्टार्टप्स....


1. कॅापी पेन का बिजनेस 


यह एक ऐसा बिजनेस है जिसकी हर समय डिमांड रहती है। स्कूलों और कॉलेज में इनकी ही जरूरत पड़ती है। आज कल कॅापी पेन के बिजनेस (copy pen business) में भी अच्छा मुनाफा है. इसकी शुरुआत आप 10 से 15 हजार की लागत के साथ कर सकते हैं. 


2. वेडिंग प्लानिंग का बिजनेस 


आज कल शादियों का सीजन चल रहा है। इसलिए इस समय वेडिंग प्लानिंग का बिजनेस (wedding planning business) काफी ज्यादा ट्रेंड में है. आप घर बैठे इस बिजनेस को कर सकते हैं. ये मोटी कमाई करने वाला बिजनेस है. 


3. लेबर कांट्रेक्टर का बिजनेस 


आज कल देखा जाता है कि कोई काम करने के लिए लेबर की जरूरत लगती है. ऐसे में आप लेबर कांट्रेक्टर का बिजनेस (labor contractor business) शुरु कर सकते हैं. इसमें कोई भी लागत नहीं लगती है. आप स काम में बहुत कमा सकते है। 


4. चाय का बिजनेस 


चाय का बिजनेस एक ऐसा बिजनेस (Tea Business) है जिसे आप बहुत कम लागत के साथ शुरु कर सकते हैं. भारत में हर दूसरा व्यक्ति चाय का शौकीन होता है. इसे शुरु करने के लिए 2 से 5 हजार तक का खर्च है. डिमांड के कारण ये बिजनेस बहुत अच्छज्ञ चलेगा। 


5. कपड़े का बिजनेस 


कपड़े का भी बिजनेस (clothing business) शुरु करने के लिए आपको ज्यादा लागत की जरूरत नहीं है. इसमें अच्छी खासी कमाई है. इसकी शुरुआत आप 10- 20 हजार से कर सकते हैं. धीरे-धीरे इस बिजनेस को आप बढ़ा कर देख्ते ही देखते खूब पैसा कमा सकते है। 


6. टेंट हाउस का बिजनेस 


टेंट हाउस का बिजनेस (tent house business) काफी अच्छा माना जाता है. ये कम लागत में ज्यादा मुनाफा देता है और इसमें ज्यादा रिस्क भी नहीं रहता है. और डिमाुड तो इसकी सीजन के हिसाब से फुल रहती है।


7. ज्वेलरी का बिजनेस 


अगर आप बिजनेस के बारे में सोच रहे हैं तो ज्वेलरी का बिजनेस (jewelery business) कर सकते हैं. इस बिजनेस की शुरुआत आप घर बैठे भी कर सकते हैं. मुनाफा तो इस बिजनेस में खूब होने वाला है क्योंकि महिलाएं ज्वेलरी की शौकीन होती है। 


8. जनरल स्टोर 


यदि आप छोटे बिजनेस से शुरुआत करना चाहते हैं तो जनरल स्टोर (general store) खोल सकते हैं. ये एक ऐसा बिजनेस है जो कम लागत में अच्छा मुनाफा देता है. इसे आप कम निवेश में शुरू कर आहिस्ता से बढ़ा कर बहुत कमा सकते है।